Women's T20 World Cup: इंग्लैंड की पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत, भारत सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा

Women's T20 World Cup: इंग्लैंड ने ग्रुप 2 में अपने चारों मैच जीतकर आठ अंक हासिल किए. वह सेमीफाइनल में ग्रुप 1 से दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ेगा. भारत (India Women) ने चार में से तीन मैच जीते और वह छह अंकों के साथ ग्रुप दो में दूसरे स्थान पर रहा.

Women's T20 World Cup: इंग्लैंड की पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत, भारत सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा

England Women

T20 World Cup 2023: इंग्लैंड ने मंगलवार को केपटाउन में अपने आखिरी लीग मैच (England vs Pakistan) में पाकिस्तान पर 114 रन की धमाकेदार जीत के साथ ICC महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women'sT20 World Cup) के ग्रुप 2 में अपना पहला स्थान बरकरार रखा जिसका मतलब है कि ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहने वाली भारतीय टीम को सेमीफाइनल (India vs Australia) में ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम की चुनौती का सामना करना होगा.

इंग्लैंड ने ग्रुप 2 में अपने चारों मैच जीतकर आठ अंक हासिल किए. वह सेमीफाइनल में ग्रुप 1 से दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ेगा. भारत (India Women) ने चार में से तीन मैच जीते और वह छह अंकों के साथ ग्रुप दो में दूसरे स्थान पर रहा. सेमीफाइनल (IND vs AUS) में उसका सामना गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया से होगा जिसने ग्रुप 1 में अपने चारों मैच जीतकर आठ अंक के साथ पहला स्थान हासिल किया था.

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पांच विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. महिला टी20 वर्ल्ड कप में यह पहला अवसर है जब किसी टीम ने 200 रन की संख्या पार की. पाकिस्तान की टीम इसके जवाब में निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 99 रन ही बना पाई.


इंग्लैंड की जीत में नेट साइवर ब्रंट ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 40 गेंदों पर नाबाद 81 रन बनाए जिसमें 12 चौके और एक छक्का शामिल है. सलामी बल्लेबाज डेनीली वाइट ने 33 गेंदों पर 59 रन बनाकर इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई. इन दोनों के अलावा एमी जोंस ने 31 गेंदों पर 47 रन की आक्रामक पारी खेली.

पाकिस्तान किसी भी समय लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखा. उसके चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें से नौवें नंबर की बल्लेबाज तुबा हसन ने सर्वाधिक 28 रन बनाए.

इंग्लैंड की तरफ से कैथरीन साइवर-ब्रंट और शार्लेट डीन ने दो-दो विकेट लिए.

* 'ट्विटर वॉर' के बाद आकाश चोपड़ा ने वेंकटेश प्रसाद को लाइव बहस का दिया न्योता, पूर्व पेसर ने दिया ऐसा जवाब

IPL के बाद महिला प्रीमियर लीग का भी टाइटल स्पांसर बना TATA, जय शाह ने किया ऐलान

VIDEO: सानिया मिर्जा ने अपने शानदार करियर का किया अंत, दुबई चैम्पियनशिप के पहले दौर में मिली हार

शोएब अख्तर का बड़ा खुलासा, महेश भट्ट की इस सुपरहिट बॉलीवुड फिल्म में लीड रोल का मिला था ऑफर

भारतीय महिला Cricket Team लगातार तीसरी बार विश्व कप के Semifinal में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com