BCCI का ऐलान, Rinku Singh की अचानक हुई स्क्वाड में एंट्री

IND A vs ENG Lions,रिंकू सिंह को अनौपचारिक 'टेस्ट' के लिए भारत ए टीम में शामिल कर लिया गया है. बता दें कि रिंकू लगातार अच्छा परफॉर्मेंस कर रहे हैं. जिसके कारण अब बीसीसीआई ने उन्हें टेस्ट में भी अपनाने का मन बना लिया है.

BCCI का ऐलान, Rinku Singh की अचानक हुई स्क्वाड में एंट्री

रिंकू सिंह के लिए खुशखबरी

Rinku Singh: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की हाल की नीलामी में 7.20 करोड रुपए में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने वाले झारखंड के 19 वर्षीय कुमार कुशाग्र को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे और तीसरे अनौपचारिक 'टेस्ट' के लिए पहली बार भारत ए टीम में शामिल किया गया है. कोना भरत और ध्रुव जुरेल के इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में चुने जाने के बाद कुशाग्र और उपेंद्र यादव भारत ए टीम में विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी इन दो मैच के लिए टीम में लिया गया है जबकि रिंकू सिंह (Rinku Singh) अंतिम मैच में सरफराज खान की जगह लेंगे.

सीमित ओवरों के विशेषज्ञ बल्लेबाज रिंकू सिंह को इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ अहमदाबाद में बुधवार से शुरू होने वाले दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए मंगलवार को भारत ‘ए' टीम की ओर से खेलेंगे. टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी की झलक दिखा चुके मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में पदार्पण किया था और दो मैच में 17 और 38 रन बनाए. उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने 44 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिसमें 57.57 की औसत से 3109 रन बनाए हैं. भारत ‘ए' ने पिछले सप्ताह इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ पहला चार दिवसीय मैच ड्रॉ कराया था. 
यह भी पढ़ें: '6,6, 6, 6, 6, 6,6, 6, 6, 6, 6, 6' ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का T20 में आया भूचाल, 57 गेंद 140 रन ठोक मचाई खलबली

यह भी पढ़ें: "ICC ने किया T20I 'टीम ऑफ द ईयर' 2023 का ऐलान, इन खिलाड़ियों को दी जगह, तो इस दिग्गज को बनाया कप्तान


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत 'ए' टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, कुमार कुशाग्र, वाशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, विदवथ कावेरप्पा, उपेंद्र यादव, आकाश दीप, यश दयाल और रिंकू सिंह