India Probable Playing XI: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय प्लेइंग XI में इस खिलाड़ी की जगह अश्विन की हो सकती है एंट्री, ऐसा बन रहा समीकरण

"India playing 11 vs England: भारतीय टीम इस समय वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारी है तो वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के लिए यह मैच करो या मरो वाला होगा. बता दें कि भारतीय टीम ने अबतक 5 मैच में 5 मैच जीतने में सफल रही है और प्वाइंट्स टेबल (World Cup Points Table) में नंबर 2 पर मौजूद है. बता दें कि इंग्लैंड की टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में 10वें नंबर पर है.

India Probable Playing XI: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय प्लेइंग XI में इस खिलाड़ी की जगह अश्विन की हो सकती है एंट्री, ऐसा बन रहा समीकरण

India vs England Playing 11: भारतीय इलेवन में अश्विन की हो सकती है एंट्री

India playing 11 vs England in World Cup: : वर्ल्ड कप (World Cup) में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच महामुकाबला 29 अक्टूबर को यानी आज लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium, Lucknow) में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस समय वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारी है तो वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के लिए यह मैच करो या मरो वाला होगा. बता दें कि भारतीय टीम ने अबतक 5 मैच में 5 मैच जीतने में सफल रही है और प्वाइंट्स टेबल (World Cup Points Table) में नंबर 2 पर मौजूद है. बता दें कि इंग्लैंड की टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में 10वें नंबर पर है.

भारतीय टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतकर पहले नंबर पर पहुंचने की कोशिश करेगी. ऐसे में एक बार फिर इंग्लैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी. इसको लेकर बहस शुरू हो चुकी है. दरअसल, इस समय हार्दिक पंड्या पूरी तरह से फिट नहीं हैं. ऐसे में यकीनन इस बार भी उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मौका मिलेगा. 


वहीं. लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच गेंदबाजों को मदद करती है, ऐसे में क्या मोहम्मद शमी प्लेइंग इलेवन में बने रहेंगे या फिर उनकी जगह अश्विन को मौका मिलेगा. इसको लेकर अब असमंजस की स्थिति बनी हुई है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: पाकिस्तान समेत इन 6 टीमों के लिए बंद हुए सेमीफाइनल के दरवाजे? जानिए क्या है पूरा गणित

यह भी पढ़ें: Babar Azam captaincy record: बाबर आजम की कप्तानी पर उठे सवाल, यहां देखिए बतौर कप्तान उनके आंकड़े

पिच को देखते हुए हो अश्विन को मिल सकता है मौका
बता दें कि अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम स्पिनरों को मदद करती है. यहां पर बल्लेबाजों को रन बनाना मुश्किल होता है. इस पिच पर 300 रन बनाना काफी मुश्किल है और किसी टीम ने पहले खेलते हुए 300 रन बना लिए तो फिर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए चेस करना मुश्किल हो जाएगा. बता दें कि इस मैदान पर अबतक कुल 12 वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम को 3  दफा जीत मिली है. इसके अलावा पहले बॉलिंग करने वाली टीम 9 मैचों में जीत हासिल करने में सफल रही है.

इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर वनडे में 311 रन है तो वहीं 157 रन इस मैदान पर सबसे छोटा स्कोर है. इस मैदान पर सबसे ज्यादा स्कोर 163 रनों को चेस किया गया है. वहीं, 248 रन को इस मैदान पर डिफेंड किया गया है. दरअसल, इस मैदान पर वर्ल्ड कप में एडम जैम्पा और मुजीब ने अबतक 5-5 विकेट लिए हैं. जिससे यह उम्मीद की जा रही है कि अश्विन को इलेवन में मौका मिल सकता है. 

अश्विन को मिला मौका तो कौन होगा बाहर
यदि पिच को देखते हुए अश्विन को शामिल किया जाता है तो वहीं शमी या फिर सिराज में से किसी एक को बाहर बैठना होगा. पिछले मैच में शमी ने 5 विकेट लिए थे. ऐसे में उनका बाहर बैठना मुश्किल है. अश्विन को मौका मिला तो यकीनन सिराज को इलेवन से बाहर बैठना होगा. 

भारतीय संभावित XI

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज/ मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह