IND vs SA: दिग्गज कपिल देव हुए दिनेश कार्तिक के मुरीद, बोले कि कोई भी तारीफ...

IND vs SA: कपिल ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि इस बार दिनेश ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया कि उसने सेलेक्टरों को मजबूर कर दिया है कि "देखो आप मेरी अनदेखी नहीं कर सकते."

IND vs SA: दिग्गज कपिल देव हुए दिनेश कार्तिक के मुरीद, बोले कि कोई भी तारीफ...

IND vs SA: हालिया समय में दिनेश कार्तिक ने कपिल ही नहीं, बल्कि सभी का दिल जीता है

खास बातें

  • कार्तिक ने सेलेक्टरों को मजबूर कर दिया-कपिल
  • दिनेश नियमितता के मामले में सबसे आगे
  • हालिया सालों में कार्तिक ने गढ़ी है फिनिशर की छवि
नई दिल्ली:

IND vs  SA 3rd T20I:  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भले ही सस्ते में आउट हो गए हों, लेकिन हालिया सालों में उन्होंने अपनी प्रतिष्ठा जो गढ़ी है, उसके मुरीद अब दिग्गज कपिल देव भी हो गए हैं. कपिल देव ने बेहतरीन वापसी के लिए दिनेश कार्तिक को जमकर सराहा है. यह कार्तिक के पिछले दिनों आईपीएल में यह कार्तिक के 183.33 के औसत से 330 रन ही थे, जिसने  सेलेक्टरों को उनका भारतीय टीम में चयन करने को मजबूर कर दिया. और इसी पहलू ने कपिल देव का दिल जीत लिया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूरे टी20 में भी भी कार्तिक ने 21 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाए थे. इसमें आखिरी ओवर में 5 गेंदों पर बनाए गए 21 रन भी शामिल हैं. 

कपिल ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि इस बार दिनेश ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया कि उसने सेलेक्टरों को मजबूर कर दिया है कि "देखो आप मेरी अनदेखी नहीं कर सकते." ऋषभ पंत युवा है और काफी क्रिकेट खेल चुका है. दिनेश कार्तिक के पास अनुभव और प्रदर्शन है. इसीलिए मैं कह रहा हूं कि कार्तिक की जितनी प्रशंसा की जाए, उतना कम है. ध्यान दिला दें कि दिनेश साल 2007 में टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे, लेकिन वह तभी से टीम में अंदर-बाहर होते रहे हैं. 

कपिल ने जोर देते हुए कहा कि कार्तिक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण एमएस धोनी से पहले किया था, लेकिन इतने जुनून के साथ इतने सालों तक खेलना बिल्कुल भी आसान बात नहीं है. पूर्व कप्तान ने कहा कि कार्तिक जो हैं, वह एमएस से भी पहले से खेल रहे हैं. धोनी को संन्यास लिए दो साल हो चुके हैं, लेकिन कार्तिक ने अभी भी अपनी प्रेरणा और उत्साह का स्तर शीर्ष बनाने रखा है. इतने सालों से इतने जुनून से खेलना और खेल के प्रति प्यार बनाए रखना आसान काम नहीं है. कपिल बोले कि अगर आप नियमितता की बात करते हैं, तो दिनेश कार्तिक सब खिलाड़ियों में सबसे आगे हैं. इस बात का कोई महत्व नहीं कि वह कितनी गेंद खेलता है, लेकिन वह हमेशा ही 20, 10 या 15 रन हमेशा बनाता है. हम सभी ने यह बात आईपीएल में देखी. 


यह भी पढ़ें:

* " IND vs SA 3rd T20I: ऋतुराज ने बेहतरीन पचासे से सोशल मीडिया को किया मस्त, लेकिन गायकवाड़ मेगा रिकॉर्ड से चूक गए

* ""IPL Media Rights का X फैक्टर, डिजिटल ने दी टीवी अधिकारों को मात, जानें अधिकारों की 5 अहम बातें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* " BCCI ने की पूर्व खिलाड़ियों की पेंशन दुगुनी, मोहम्मद कैफ हुए इमोशनल, बोले- मेरे पिता पूर्व क्रिकेटर रहे हैं उन्हें..'