Ind vs Eng: तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को झटका, केएल राहुल हुए बाहर, इस बल्लेबाज को मिली जगह

KL Rahul: केएल राहुल तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं

Ind vs Eng: तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को झटका, केएल राहुल हुए बाहर, इस बल्लेबाज को मिली जगह

KL Rahul: केएल राहुल दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेले थे

नई दिल्ली:

Ind vs Eng:अब जबकि तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से शुरू होने जा रहा है, तो उससे पहले ही टीम इंडिया को झटका लगा है. चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेल सके केल राहुल (KL Rahul) को बाकी टेस्ट मैचों के लिए घोषित टीम में शामिल किया गया था, लेकिन अब सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के अनुसार केएल पूरी तरह फिट नहीं हैं. और वह राजकोट में वीरवार से खेले जाने वाले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल (KL Rahul is Ruled out) ने पहली पारी में 86 रन बनाए थे, तो दूसरी पारी में उन्होंने 22 रन का योगदान दिया था. इस प्रदर्शन के बाद उनके चाहने वाले बहुत ही खुश थे कि बाकी टेस्ट मैचों में उनका हीरो जमकर बरसेगा, लेकिन दूसरे टेस्ट से पहले वह चोटिल होकर बाहर हो गए. और फिर उनकी जगह रजत पाटीदार को टीम में जगह मिली. हालांकि, बीसीसीआई ने शनिवार को टीम का ऐलान करते हुए रिलीज में कहा था कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और केएल राहुल (KL Rahul) का टीम में होना मेडिकल टीम की फिटनेस रिपोर्ट पर निर्भर करेगा. 

यह भी पढ़ें:

37 साल के गेंदबाज ने रणजी ट्रॉफी में दोहराया इतिहास, ऐसा कमाल कर भारतीय क्रिकेट में मचाई हलचल


'नाश्ते में फाफड़ा-जलेबी...', राजकोट में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए तैयार गुजराती फूड मेन्यू, जानें पूरी डिटेल्स

रिपोर्ट के अनुसार केएल राहुल अभी भी पूरी तरह चोट से नहीं उबर सके हैं. हालांकि, रवींद्र जडेजा को तीसरे टेस्ट के लिए हरी झंडी दे दी गई है. मेडिकल टीम ने सेलेक्टरों को सूचित कर दिया है कि वे एक और हफ्ते केएल राहुल की चोट की निगरानी करेंगे. और इसके बाद ही उनकी उपलब्धता पर कोई फैसला लिया जाएगा. 

वैसे सीरीज की शुरुआत से ही खिलाड़ियों पर चोट की मार रही है. सबसे बड़ा झटका तो विराट कोहली को ही लेकर रहा, जो पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए, तो इसके बाद दूसरे टेस्ट से केएल राहुल और फिर श्रेयस अय्यर को जाना पड़ा. बहरहाल, चयन समिति के केएल राहुल के विकल्प के रूप में उनके राज्य कर्नाटक के ही देवदत्त पडिक्कल को ही टीम में शामिल किया है. तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: 

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटदीर, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप और देवदत्त पडिक्कल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com