IND vs ENG: "यह तय करना होगा कि...", पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ का ये सुझाव क्या बदल पायेगा अय्यर का अंदाज!

Sanjay Manjrekar on Shreyas Iyer: अपने लंबे प्रारूप के करियर की शानदार शुरुआत के बाद टेस्ट में स्कोर करने के लिए संघर्ष कर रहे अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है.

IND vs ENG:

Sanjay Manjrekar on Shreyas Iyer Batting

Sanjay Manjrekar on Shreyas Iyer: भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर पीछे कुछ मुकाबलों में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए है इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में श्रेयस के बल्ले से कमाल नहीं कर पाए हैं पहले टेस्ट की दो पारियों में श्रेयस के बल्ले से 48 रन आये और दूसरे टेस्ट मैच में दो पारियों में 56 रन बनाये, लेकिन अब बाकी बचे तीन मुकाबलों से वो टीम स्क्वाड से बाहर हो चुके हैं. इस बीच श्रेयस (Shreyas Iyer Ruled Out vs ENG Test) को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने आलोचना झेल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को सलाह दी कि अगर वह टेस्ट क्रिकेट में उत्कृष्टता हासिल करना चाहते हैं तो उन्हें अपने रक्षात्मक खेल पर काम करना होगा.

अपने लंबे प्रारूप के करियर की शानदार शुरुआत के बाद टेस्ट में स्कोर करने के लिए संघर्ष कर रहे अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है. अपने पिछले सात टेस्ट मैचों में, अय्यर ने 12 पारियों में 17.00 की औसत से सिर्फ 187 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर सिर्फ 35 रहा है. ईएसपीएन क्रिकइन्फो के एक वीडियो में बोलते हुए मांजरेकर ने कहा कि अय्यर को पहले यह तय करना होगा कि वह किस प्रारूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की कोशिश करने जा रहे हैं.

"अय्यर को यह तय करना होगा कि वह किन प्रारूपों में प्रयास करेंगे और उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे. यदि टेस्ट उनकी प्राथमिकता बनी रहती है, तो उन्हें अपने रक्षात्मक खेल पर काम करना होगा चाहे वह गति और उछाल या स्पिन हो. एक ऐसा खेल विकसित करें जहां वह हैं रक्षा में विश्वास है और फिर जब वह आक्रामक रास्ता अपनाता है तो यह रक्षात्मक खेल का विस्तार है जहां वह हावी होने की कोशिश कर रहा है और जवाबी हमला खेलकर दबाव से बचने की कोशिश नहीं कर रहा है,'' मांजरेकर ने कहा.


बाकी बचे तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमरा (वीसी), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (डब्ल्यूके), केएस भरत (डब्ल्यूके), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल. वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com