IND vs ENG: "उन्होंने पता है क्या किया..." टीम इंडिया को मिली हार के बाद जमकर बरसे आकाश चोपड़ा

Aakash Chopra: आकाश चोपड़ा ने कहा है कि मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम के काफी सिंगल गंवाए और टीम इंडिया मैदान पर काफी सामान्य नजर आई.

IND vs ENG:

Aakash Chopra: टीम इंडिया को मिली हार के बाद जमकर बरसे आकाश चोपड़ा

Aakash Chopra critical on Team India: हैदराबाद में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रोहित शर्मा एंड कंपनी मैच के शुरुआती दो दिनों में मेहमान टीम पर बढ़त बनाए हुए थे, लेकिन इसके बाद ओली पोप की पारी ने पूरे मैच का रूख बदल दिया. पहली पारी में 190 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद भी टीम इंडिया 28 रनों से मैच हार गई. इस हार के बाद भारतीय टीम को चौतरफा आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. वहीं पूर्व भारतयी क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी रोहित शर्मा की कप्तानी की आलोचना की है.

आकाश चोपड़ा ने कहा है कि मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम के काफी सिंगल गंवाए और टीम इंडिया मैदान पर काफी सामान्य नजर आई. आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा,"हम जब कॉमेंट्री बॉक्स में बैठे थे तो हमें लग रहा था कि 200 बन जाएंगे ना तो हम फंस जाएंगे. 200 का स्कोर एक कठिन लक्ष्य होगा, ऐसा हमें लग रहा था भारतीय टीम को नहीं लग रहा था. इसके कारण उन्होंने पता है क्या किया, सिंगल-सिंगल आराम से चलाने दिया. हमें कोई परेशानी नहीं है. रेहान तुम सिंगल ले लो. पोप तुम सिंगल ले लो...मिड ऑन, मिड ऑफ पीछे सब इंतजार कर रहे हैं कि कि विकेट गिरेगा...नई बॉल का भी इंतजार कर रहे हैं...ले नहीं रहे नई बॉल...अरे आराम से करेंगे...क्या जल्दी है..."


इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम की जमकर आलोचना की थी. पीटरसन ने कहा था कि भारत ने अपने कंधे ढीले कर दिए हैं और अपनी फील्डिंग या गेंदबाजी में आक्रामक नहीं है.

आकाश चोपड़ा ने तर्क दिया कि मैदान में भारतीय टीम के खराब रवैये के कारण पोप को भारत के खिलाफ 196 रन बनाने का मौका मिला, जो टेस्ट मैच में असाधारण पारी साबित हुई. पोप के साथ, स्पिनर रेहान अहमद (28) और टॉम हार्टले (34) ने महत्वपूर्ण योगदान दिया और इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 231 रनों का लक्ष्य दिया. आकाश चोपड़ा ने इसके साथ ही भारतीय गेंदबाजों की जमकर आलोचना की है और कहा कि मेजबान टीम के पास बेहतर स्पिन गेंदबाजी आक्रमण होने के बावजूद, इंग्लैंड के स्पिनरों ने टेस्ट मैच में भारत के स्पिनरों की तुलना में अधिक विकेट लिए.

बता दें, इंग्लैंड ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में जायसवाल, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की अर्द्धशतकीय पारियों के दम पर 436 रन बनाए थे. भारत ने पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड पर 190 रनों की बढ़त हासिल की थी. लेकिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में ओली पोप की 196 रनों की पारी के दम पर दूसरी पारी में 420 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में टीम इंडिया सिर्फ 202 रनों पर सिमट गई. भारत अब सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड से 2 फरवरी से भिड़ेगी.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: "मेरे पास थोड़ा अनुभव है..." टीम इंडिया में मौका मिलने के बाद सौरभ कुमार का पहला रिएक्शन आया सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: सरफराज खान ने टीम में शामिल होने पर दिया पहला रिएक्शन, सोशल मीडिया पोस्ट से मचाई धूम