AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया की जीत से टीम इंडिया को हुआ नुकसान, चंद घंटो में बदली WTC Point Table की तस्वीर

World Test Championship Point Table: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में सीरीज के पहले टेस्ट में हारने के बाद टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई थी. वहीं ऑस्ट्रेलिया की जीत का टीम इंडिया को नुकसान हुआ है और टीम इंडिया एक और पायदान नीचे खिसक गई है.

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया की जीत से टीम इंडिया को हुआ नुकसान, चंद घंटो में बदली WTC Point Table की तस्वीर

WTC Point Table: ऑस्ट्रेलिया की जीत से टीम इंडिया को हुआ नुकसान

Australia vs Pakistan 2nd Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा. सेंचुरियन में हुए बॉक्सिंग-डे टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई थी. वहीं मेलबर्न में हुए बॉक्सिंग-डे टेस्ट में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सीरीज के दूसरे मुकाबले में 79 रनों से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया इस जीत के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई, जबकि पाकिस्तान पांचवें स्थान पर आ गई है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की जीत से टीम इंडिया को नुकसान हुआ और भारतीय टीम अंक तालिका में एक पायदान नीचे खिसकर छठे स्थान पर आ गई है.

भारत को हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान पर है और उसके जीत प्रतिशत 100 है. जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर बनी हुई है और उसका जीत प्रतिशत 50 फीसदी है. वहीं ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर आ गई है और उसका जीत प्रतिशत 50 है. ऑस्ट्रेलिया को 10 अंकों की पेनल्टी लगी है और उसके 42 अंक हैं. इस लिस्ट में चौथे स्थान पर बांग्लादेश है. बांग्लादेश का भी जीत प्रतिशत 50 फीसदी है. बांग्लादेश के 12 अंक है.


मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में मैच हारने के बाद पाकिस्तान लिस्ट में पांचवें स्थान पर आ गया है. पाकिस्तान का जीत प्रतिशत 45.83 है और उसके 22 अंक है. वहीं भारत छठे स्थान पर है. भारत का जीत प्रतिशत 38.89 है और उसके 14 अंक है. इस लिस्ट में सातवें स्थान पर वेस्टइंडीज है, जिसका जीत प्रतिशत 16.67 है और उसके 4 अंक है. इंग्लैंड 15 फीसदी जीत प्रतिशत और 9 अंकों के साथ लिस्ट में आठवें स्थान पर है. श्रीलंका इस लिस्ट में आखिरी स्थान पर है और उसका अभी खाता भी नहीं खुला है.

बात अगर पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबले की करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 318 रन बनाए थे. इसके जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में 264 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 262 रन बनाए और पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर पाकिस्तान को जीत के लिए 317 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 237 रनों पर ऑल-आउट हो गई और मुकाबला 79 रनों से हार गई.

यह भी पढ़ें: "अनफिट और ओवरवेट..." दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी ने कप्तान टेम्बा बावुमा की चोट पर दिया बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "टीम इंडिया को उसे जल्द से जल्द..." भारत को मिली शर्मनाक हार पर जहीर खान ने कही बड़ी बात, बताया क्या करना होगा आगे