ICC Ranking: शुबमन गिल ने वनडे रैंकिंग में लगायी 45 पायदान की छलांग, टीम इंडिया को भी हुआ फायदा

ICC ODI Ranking: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम कुल 891 रेटिंग अंकों के साथ वनडे की बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं. उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के रैसी वॉन डर डुसेन का नंबर आता है, जिनके 789 रेटिंग अंक हैं. गेंदबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट चोटी पर काबिज हैं

ICC Ranking: शुबमन गिल ने वनडे रैंकिंग में लगायी 45 पायदान की छलांग, टीम इंडिया को भी हुआ फायदा

ICC ODI Ranking: शुबमन गिल को प्रदर्शन का इनाम मिला है

दुबई:

जिंबाब्वे दौरे में अपनी छवि और मजबूत करने मैन ऑफ द सीरीज बनकर मैन ऑफ द सीरीज खिताब जीतकर फैंस का कॉन्फिडेंस जीतने वाले युवा बल्लेबाज शुबमन गिल (Shubman Gill) को किए गए उम्दा प्रदर्शन का इनाम मिला है. और गिल ने बुधवार को जारी आईसीसी वनडे की हालिया रैकिंग में 45 पायदान की छलांग लगायी है. शुबमन गिल ने हरारे में खेले गए आखिरी वनडे मैच में इस प्रारूप में अपना पहला शतक (97 गेंदों पर 130 रन) बनाया था. और विंडीज के सीरीज के बाद से अभी तक उनके प्रदर्शन में खासी नियमितता देखने को मिली है. इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली 744 रेटिंग अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बने हुए हैं. उन्हें जिंबाब्वे दौरे से विश्राम दिया गया था.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी छठे स्थान पर बने हुए हैं. उन्हें भी जिंबाब्वे दौरे से विश्राम दिया गया था. जिंबाब्वे के खिलाफ तीन मैचों में 154 रन बनाने के बावजूद अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक पायदान नीचे 12वें स्थान पर खिसक गए हैं. उन्होंने पहले और तीसरे वनडे में अर्धशतक जमाया था. लेकिन बड़ी छलांग शुबमन गिल ने लगायी है, जो 45 पायदान चढ़कर दुनिया के 38वें नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम कुल 891 रेटिंग अंकों के साथ वनडे की बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं. उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के रैसी वॉन डर डुसेन का नंबर आता है, जिनके 789 रेटिंग अंक हैं. गेंदबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट चोटी पर काबिज हैं, जबकि ऑलराउंडरों की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन नंबर एक पर बने हुए हैं. वहीं, टीमों की पायदान की बात करे, तो न्यूजीलैंड की टीम 124 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर है. इस टीम ने 19 मैचों से ये अंक हासिल किए हैं. कीवी टीम के बाद इंग्लैंड का नंबर आता है, जिसके खाते में 11 मैचों से 119 प्वाइंट्स हैं. पाकिस्तान 107 प्वाइंट्स के साथ चौथे और ऑस्ट्रेलिया 101 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं. जिंबाब्वे का सफाया भारतीय टीम को मिला है. अब भारत 31 मैचों में 111 प्वाइंट्स के साथ वनडे रैंकिंग में दुनिया नंबर तीन टीम बन गया है. 


यह भी पढ़ें: 

 विश्व क्रिकेट में बाबर आजम की बादशाहत कायम, अब साल 2022 में ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

कुछ ऐसी रही है Asia Cup में भारत-पाकिस्तान की पिछली 5 भिड़ंत की कहानी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com