‘100 नहीं आ रहा है’, Yuvi की सलाह ने Gill को दिलाया पहला शतक, युवा बल्लेबाज ने किया खुलासा- Video

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वडने मैच में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया. इस शतक के साथ वो युवराज और विराट कोहली के बाद विदेशी धरती पर सेंचुरी लगाने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

‘100 नहीं आ रहा है’, Yuvi की सलाह ने Gill को दिलाया पहला शतक, युवा बल्लेबाज ने किया खुलासा- Video

Shubman Gill Yuvraj Singh

नई दिल्ली:

युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कहा है कि पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने उन्हें अच्छी तरह से सेट होने के बाद खुलकर बल्लेबाजी करने के लिए कहा था. आखिरकार ये सलाह उनके काम आई और गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे मैच (ZIM vs IND 3rd ODI) में अपना पहला शतक लगाया. गिल में सोमवार को हरारे में 97 गेंदों पर 130 रन की पारी खेली, जिसमें 15 चौके और एक छक्का शामिल था. उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने 13 रन से जीत दर्ज करते हुए 3-0 से सीरीज अपने नाम की. इस शानदार पारी के लिए कई दिग्गज और पूर्व क्रिकेटरों ने गिल की सराहना की. युवराज सिंह (Yuyvraj Singh Tweet) ने ट्वीट कर युवा बल्लेबाज की तारीफ की है.

बीसीसीआई द्वारा अपलोड किए वीडियो में गिल ने कहा, "मैं जिम्बाब्वे आने से पहले उनसे (युवराज) से मिला था और उन्होंने मुझसे कहा था कि आप अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और बस आप जब सेट हों,  तब खुलकर बल्लेबाजी करने के लिए देखें."

गिल ने कहा, "मैं उनसे कह रहा था '100 नहीं आ रहा' और उनका जवाब था चिंता मत करो, ये आ जाएगा."


अपने पहले शतक का इंतजार कर रहे गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज में नाबाद 98 रन बनाए थे. इस शतक के साथ वो युवराज  और विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद विदेशी धरती पर सेंचुरी लगाने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

ईशान किशन (Ishan Kishan) के साथ बातचीत के दौरान गिल ने कहा, "यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छी विकेट थी, मुझे आपकी कंपनी मिली और भाग्य मेरे पक्ष में था और मेरे लिए यह महत्वपूर्ण था कि मैं इस अवसर का अधिक से अधिक लाभ उठाऊं, मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया."

ईशान किशन के साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 140 रन की पार्टनरशिप कर 50 ओवर में भारत का स्कोर 289/8 पहुंचाने में मदद की थी. 

Asia Cup की नई सुनेहरी ट्रॉफी आई सामने, UAE के खूबसूरत नजारों के बीच लॉन्च किया गया ये Video

Vinod Kambli के लिए जॉब ऑफर! महाराष्ट्र के एक बिजनेसमैन ने दिया इतने लाख महीने की नौकरी का ऑफर  

‘आज खुश तो बहुत होंगी Sara', शुभमन गिल द्वारा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने पर Twitter यूजर्स का कमाल का रिएक्शन 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com