ICC ने लिया बड़ा फैसला, सचिन तेंदुलकर को वर्ल्ड कप 2023 का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया

Sachin Tendulkar ODI World Cup 2023: आईसीसी ने सचिन तेंदुलकर को वर्ल्ड कप 2023 का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है. वर्ल्ड कप का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा.

ICC ने लिया बड़ा फैसला, सचिन तेंदुलकर को वर्ल्ड कप 2023 का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया

तेंदुलकर को वर्ल्ड कप 2023 का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया

Sachin Tendulkar ODI World Cup 2023: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को पांच अक्टूबर से अहमदाबाद में शुरू होने वाले वनडे क्रिकेट विश्व कप के लिए वैश्विक दूत (ब्रांड एम्बेसडर) नियुक्त किया. तेंदुलकर ने छह बार वनडे विश्व कप में भाग लिया है. वह गुरुवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले उद्घाटन मैच से पहले विश्व कप ट्रॉफी लेकर मैदान पर आएंगे और टूर्नामेंट की शुरुआत की घोषणा करेंगे. तेंदुलकर ने यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "1987 में बॉल ब्वाय बनने से लेकर छह टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व करने तक विश्व कप के लिए हमेशा मेरे दिल में विशेष जगह रही है. 2011 में विश्व कप जीतना मेरे क्रिकेट करियर का सबसे गौरवशाली क्षण रहा"

उन्होंने कहा, "इतनी अधिक विशिष्ट टीम और खिलाड़ी यहां भारत में विश्व कप में कड़ी प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार हैं. मैं इस शानदार टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं. विश्व कप जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं से युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलती है "मुझे उम्मीद है कि इस बार यह टूर्नामेंट युवा लड़कियों और लड़कों को खेल से जुड़ने और शीर्ष स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रेरित करेगा."

यूसुफ पठान ने ODI World Cup 2023 के लिए चुनी टॉप 4 टीमें, जो पहुंच सकती हैं सेमीफाइनल में


इरफान पठान ने बताया, इस बार ODI World Cup में कौन सा गेंदबाज साबित होगा सबसे घातक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि विश्व कप के इतिहास में सचिन तेंदुलकर सबसे ज्यादा शतक और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. तेंदुलकर वर्ल्ड कप के इतिहास 6 शतक लगाने में सफल रहे हैं. वहीं, तेंदुलकर ने वर्ल्ड कप में 2278 रन बनाए हैं. उनके नाम कुल 15 अर्धशतक भी दर्ज हैं. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)