इरफान पठान ने बताया, इस बार ODI World Cup में कौन सा गेंदबाज साबित होगा सबसे घातक

ODI World Cup 2023: इस बार भी उम्मीद है कि कई रिकॉर्ड बनेंगे. गेंदबाज और बल्लेबाज अपने परफॉर्मेंस से फैन्स का दिल जीतने में सफल रहेंगे. इस बार फैन्स को बड़े से बड़े बल्लेबाजों और गेंदबाजों से खूब उम्मीद है कि वो इस बार विश्व कप में अपने परफॉर्मेंस गदर मचा देंगे

इरफान पठान ने बताया, इस बार ODI World Cup में कौन सा गेंदबाज साबित होगा सबसे घातक

इरफान पठान ने बताया, कौन सा गेंदबाज होगा सबसे ज्यादा खतरनाक (ODI World Cup)

ODI World Cup 2023: 5 अक्टूबर को विश्व कप का आगाज होना है. पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. बता दें कि भारतीय टीम विश्व कप में अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को खेलने वाली है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम अपना पहला मैच विश्व कप में खेलेगी. इस बार भी उम्मीद है कि कई रिकॉर्ड बनेंगे. गेंदबाज और बल्लेबाज अपने परफॉर्मेंस से फैन्स का दिल जीतने में सफल रहेंगे. इस बार फैन्स को बड़े से बड़े बल्लेबाजों और गेंदबाजों से खूब उम्मीद है कि वो इस बार विश्व कप में अपने परफॉर्मेंस गदर मचा देंगे. बता दें कि हर बार की तरह इस बार भी उन बल्लेबाजों और गेंदबाजों पर नजर रहेगी जो अपनी टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित होंगे. वहीं, भारत के पूर्व क्रिकेटर और गेंदबाज इरफान पठान ने उस गेंदबाज का नाम बताया है जो इस बार के विश्व कप में सबसे ज्यादा खतरनाक साबित होगा. 

वर्ल्ड कप 2023 का खिताब कौन सी टीम जीत सकती है? माइकल वॉन ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिए सुनील गावस्कर ने चुनी भारतीय XI, चौंकाते हुए तीन दिग्गजों को नहीं दी जगह


इरफान ने सोशल मीडिया मंच X पर उस गेंदबाज का नाम का ऐलान किया है जो इस बार विश्व कप में सबसे ज्यादा घातक साबित हो सकता है. जो नाम इरफान ने लिया है वह नाम भारतीय गेंदबाज का नहीं है बल्कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का है. इरफान ने लिखा कि इस बार विश्व कप में मिचेल स्टार्क सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं. 

दरअसल, मिचेल स्टार्क ने तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में नीदरलैंड्स के खिलाफ अभ्यास मैच में गजब की गेंदबाजी की और हैट्रिक विकेट लेकर तहलका मचा दिया. नीदरलैंड के खिलाफ मैच में पहले ही ओवर में पांचवीं और छठी गेंद पर उन्होंने लगातार 2 विकेट लिए. फिर जब वो अपना अगला ओवर करने आए तो उन्होंने पहली ही गेंद पर विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की. स्टार्क की खतरनाक गेंदबाजी को देखकर ही इरफान ने रिएक्ट किया और स्टार्क को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी. 

बता दें कि स्टार्क ने अबतक कुल 49 विकेट विश्व कप में हासिल करने में सफल रहे हैं. विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले सूची में स्टार्क पांचवें नंबर पर हैं. बता दें कि विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड ग्लेन मैकग्रा के नाम हैं. विश्व कप में ग्लेन मैकग्रा ने 39 मैच में कुल 71 विकेट लिए थे. दूसरे नंबर पर मुरलीधरन हैं जिनके नाम विश्व कप में 68 विकेट दर्ज है. वहीं, लसिथ मलिंगा ने विश्व कप में 56 विकेट अपने नाम किए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान के वसीम अकरम ने 55 विकेट लिए हैं. वहीं, अबतक स्टार्क ने विश्व कप में 18 मैच खेले हैं और इस दौरान 49 विकेट लिए हैं. ऐसे में इरफान ने स्टार्क को इस विश्व कप का सबसे खतरनाक गेंदबाज माना है तो यह देखना दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भारतीय धरती पर सच में कमाल कर पाएगा.