"वह बिल्कुल अजहरुद्दीन की तरह है...", पूर्व भारतीय दिग्गज ने 22 साल के इस बल्लेबाज को बताया भारतीय क्रिकेट का दूसरा अजहर

Yashasvi Jaiswal Vs Mohammad Azharuddin, जिस अंदाज में जायसवाल बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखकर यह समझा जा सकता है कि उनका चयन जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में हो सकते हैं.

Yashasvi Jaiswal in IPL

Yashasvi Jaiswal Vs Mohammad Azharuddin: भारत के पूर्व दिग्गज ओपनर नवजोत सिंह सिद्धू ने भारत के 22 साल के बल्लेबाज यश्स्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की तुलना भारत के पूर्व कप्तान  मोहम्मद अज़हरुद्दीन से की है. दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए पूर्व दिग्गज ओपनर ने जायसवाल के करियर ग्राफ कोलेकर चर्चा की और कहा कि, "जिस तरह से मोहम्मद अज़हरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने अपने टेस्ट करियर का आगाज करिश्माई किया था. लेकिन बाद में उनका फॉर्म खराब रहा था. फिर अजहर ने वापसी की थी, उसी तरह से जायसवाल भी धमाका कर रहे हैं. " ये भी पढ़े-  धोनी ने पैड और हेलमेट को ड्रेसिंग रूम में दे पटका, गुस्सा 7वें आसमान पर, जानें कब हुई घटना

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए सिद्धू  ने कहा कि, "वह मोहम्मद अज़हरुद्दीन की तरह हैं. जयसवाल ने अपने करियर की शानदार शुरुआत की लेकिन आईपीएल (Yashasvi Jaiswal in IPL) में असफल रहे. अज़हर की भी कुछ ऐसी ही कहानी थी और वह ख़राब फॉर्म से उबरकर शानदार प्रदर्शन करके आये. जयसवाल ने वैसा ही किया. आप क्रिकेट में असफलताओं से भाग नहीं सकते क्योंकि वे घटित होती ही हैं.क्रिकेट एक बेहतरीन लेवलर (leveller) है."

दरअसल, हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जायसवाल ने 700 से ज्यादा रन बनाए थे लेकिन आईपीएल में उनका बल्ला खामोश हो गया था. लेकिन कहते हैं न "form is temporary, class is permanent ", यानी 'फॉर्म' अस्थायी है लेकिन 'क्लास' स्थायी, वैसा ही जायसवाल के साथ हुआ. जायसवाल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार शतक जमाकर फॉर्म में वापसी कर ली. जायसवाल ने मुंबई के खिलाफ मैच में 60 गेंद पर 104 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 7 छक्के लगाए. राजस्थान ने मुंबई को 9 विकेट से हरा दिया था.  बता दें कि जायसवाल का आईपीएल में यह दूसरा शतक है. 


ये भी पढ़े-  "रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन? 'टर्बनेटर' ने इस मैच विनर खिलाड़ी पर लगा दिया मोहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी ओर जिस अंदाज में जायसवाल बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखकर यह समझा जा सकता है कि उनका चयन जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में हो सकते हैं. चयनकर्ता जल्द ही टी-20 वर्ल्ड कप के िलए भारतीय टीम का ऐलान करने वाले हैं.