यह ख़बर 07 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी

एक खराब दिन के लिए इतने कठोर मत बनो, हरभजन ने किया युवराज का बचाव

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड ट्वेंटी-20 फाइनल गंवाने के बाद अपनी धीमी बल्लेबाजी के कारण आलोचनाएं झेल रहे भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह को टीम के साथी और करीबी मित्र हरभजन सिंह का समर्थन मिला है, जिन्होंने प्रशंसकों से आग्रह किया है कि वे ‘एक खराब दिन’ के लिए इतने निष्ठुर नहीं बनें।

हरभजन ने ट्वीट किया, यह देखकर हैरानी हो रही है कि हर कोई युवराज को दोषी ठहरा रहा है। इस व्यक्ति ने हमें दो विश्वकप में जीत दिलाई है। भारत का वह एक दुर्लभ मैच विजेता है। खेल के समीक्षकों द्वारा युवराज की आलोचना की जा रही है और ऑनलाइन प्रशंसक उनकी 21 गेंद में महज 11 रन की पारी की आलोचना कर रहे हैं, जिससे भारतीय टीम सिर्फ 130 रन का लक्ष्य खड़ा कर पाई, जिसे श्रीलंका ने बीती रात 17.5 ओवर में हासिल कर टी-20 विश्वकप खिताब अपने नाम किया।

लेकिन हरभजन ने इस बाएं हाथ के बल्लेबाज के बारे में कहा, पहले अंडर 19 विश्वकप से लेकर नेटवेस्ट और 2007 टी20 से लेकर 2011 विश्वकप तक, मुझे ऐसा कोई खिलाड़ी बता दो, जिसने बड़े मैचों में इतना कुछ किया हो। एक खराब दिन और हम इतने कड़वे बन गए। यह अनुभवी ऑफ स्पिनर अभी टीम से बाहर चल रहा है।
 
वहीं भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारत की हार पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने श्रीलंका के संन्यास लेने वाले महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा का जिक्र करते हुए कहा, इसे स्वीकार करना काफी मुश्किल है, यह बहुत दुखदायी है। महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा और पूरी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। क्रिकेट जगत में अन्य खिलाड़ियों ने भी विश्व ट्वेंटी-20 खिताब जीतने के लिए श्रीलंकाई क्रिकेटरों की प्रशंसा की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलियाई महान स्पिनर शेन वार्न ने ट्वीट किया, श्रीलंका को बधाई, आप बहुत अच्छा खेले। भारतीय टीम दुर्भाग्यशाली रही। बांग्लादेश को मेजबानी के लिए शुक्रिया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने ट्वीट किया, कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने ने शानदार तरीकेक से टी-20 खिताब जीता। बेहतरीन खिलाड़ी और महान व्यक्ति। टी20 चैम्पियन।