T20 World Cup: बाबर आजम की फूटी किस्मत, T20I करियर में पहली बार हुआ 'ऐसा'

Babar Azam in T20I: नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) केवल 4 रन बनाकर बुरी किस्मत का शिकार होकर रन आउट हुए. टी-20 इंटरनेशनल करियर में पहली बार बाबर लगातार 3 पारियों में 10 रन से कम का स्कोर बनाकर आउट हुए हैं.

T20 World Cup: बाबर आजम की फूटी किस्मत, T20I करियर में पहली बार हुआ 'ऐसा'

Babar Azam के साथ पहली बार हुआ ऐसा

Babar Azam in T20I: नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) केवल 4 रन बनाकर बुरी किस्मत का शिकार होकर रन आउट हुए. टी-20 इंटरनेशनल करियर में पहली बार बाबर लगातार 3 पारियों में 10 रन से कम का स्कोर बनाकर आउट हुए हैं. यही नहीं बाबर पाकिस्तान की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. टी-20 इंटरनेशनल करियर में बाबर अबतक कुल 6 बार रन आउट हुए हैं, तो वहीं इस मामले में पाकिस्तान की ओर से नंबर वन पर उमर अकमल हैं. उमर 7 बार T20I में रन आउट हुए हैं. वहीं, मोहम्मद हफीज भी 6 बार रन आउट हुए हैं. 

Shakib Al Hasan ने गजब अंदाज में बल्लेबाज को किया रन आउट, बैटर सीन विलियम्स के ऐसे उड़ गए होश- Video

टी-20 वर्ल्ड कप में बुरा फार्म जारी
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बाबर ( Babar Azam in T20 World Cup) भारत के खिलाफ पहले मैच में 0 रन पर आउट हुए थे तो वहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 और फिर नीदरलैंड के खिलाफ भी बाबर केवल 4 रन ही बना सके. 

पाकिस्तानी गेंदबाजों का जलवा


पाकिस्तान ने अपनी कसी गेंदबाजी से रविवार को यहां टी20 विश्व कप के अहम मुकाबले में नीदरलैंड को नौ विकेट पर 91 रन पर रोक दिया. बाबर आजम की अगुआई वाली टीम के गेंदबाजों ने रविवार को नीदरलैंड के लिये रन जुटाना भारी कर दिया जिसने पर्थ की उछाल भरी पिच पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने नौंवे ओवर तक नीदरलैंड के 26 रन पर तीन विकेट झटक लिये थे.

बायें हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (19 रन देकर एक विकेट) ने अपनी रफ्तार और उछाल से नीदरलैंड के सलामी बल्लेबाजों को परेशान किया जबकि शादाब खान (22 रन देकर तीन विकेट) ने अपनी लेग स्पिन से उनके लिये मुश्किलें खड़ी कीं. अफरीदी ने तीसरे ओवर में स्टीफन मेबर्ग को आउट कर पहला झटका दिया जो उनकी गेंद पर बल्ला छुआकर फाइन लेग पर मोहम्मद वसीम जूनियर को कैच दे बैठे. छठे ओवर में बास डि लीड को ‘रिटायर हर्ट' होना पड़ा क्योंकि उनकी दायीं आंख के बिलकुल नीचे उनके चेहरे पर कट लग गया जब हारिस रऊफ (10 रन देकर एक विकेट) की उछाल लेती गेंद उनकी ग्रिल से लग गयी थी. टॉम कूपर और मैक्स ओडोड ने भी निराश किया, जो लगातार ओवरों में शादाब का शिकार बने.

कोलिन एकरमैन (27 रन) और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (15 रन) ने 35 रन की भागीदारी निभाकर पारी संभालने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया जिसमें उन्होंने एक-दो रन लिये और कभी कभार गेंद सीमारेखा के पार पहुंचायी। पर दोनों ही लगातार ओवरों में पवेलियन लौट गये. शादाब ने एकरमैन को पगबाधा आउट किया जबकि एडवर्ड्स नसीम शाह (11 रन देकर एक विकेट) की गेंद पर फाइन लेग में इफ्तिखार अहमद को कैच दे बैठे। नीदरलैंड की आधी टीम 16वें ओवर में 69 रन स्कोर पर पवेलियन पहुंच चुकी थी. यह स्कोर जल्द ही छह विकेट पर 73 रन हो गया जब रोल्फ वान डर मर्व भी रऊफ की 147 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंद पर आउट हो गये. वसीम (15 रन देकर दो विकेट) ने 19वें ओवर में दो यॉर्कर पर टिम प्रिंगल और फ्रेड क्लासेन के विकेट झटके। हैट्रिक गेंद पर उन्होंने पॉल वान मीकेरेन को फुल लेंथ गेंद फेंकी जो लेग स्टंप चूक गयी. (भाषा के साथ इनपुट)

आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगी कांटे की टक्कर, भारत को रहना होगा सावधान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com