Shakib Al Hasan ने गजब अंदाज में बल्लेबाज को किया रन आउट, बैटर सीन विलियम्स के ऐसे उड़ गए होश- Video

बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 150 रन बनाए थे, जिम्बाब्वे को जीत के लिए 151 रनों का टारगेट मिला था. जवाब में जिम्बाब्वे ने कई विकेट गंवा दिये जिससे छठे ओवर में उनका स्कोर चार विकेट पर 35 रन था लेकिन सीन विलियम्स (Sean Williams)ने 42 गेंद में 64 रन की अर्धशतकीय पारी से टीम की उम्मीद कायम रखी. विलियम्स 19वें ओवर में आउट हुए जिससे जिम्बाब्वे केा अंतिम छह गेंद पर 16 रन चाहिए थे.

Shakib Al Hasan ने गजब अंदाज में बल्लेबाज को किया रन आउट, बैटर सीन विलियम्स के ऐसे उड़ गए होश- Video

शाकिब अल हसन ने दिखाया कमाल

Bangladesh vs Zimbabwe Shakib Al Hasan: बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के महत्वपूर्ण मैच के नाटकीय अंतिम ओवर के बाद जिम्बाब्वे (BAN vs ZIM) पर तीन रन से जीत दर्ज की जिसमें खिलाड़ी मैदान छोड़कर चले गये थे लेकिन उन्हें मुकाबला पूरा करने के लिये वापस बुलाया गया जब अधिकारियों ने महसूस किया कि नुरूल हसन की अंतिम गेंद पर स्टंपिंग की अपील सही नहीं थी. दरअसल, स्टम्प आउट करने के लिए बॉल को स्टम्प के आगे से पकड़ा था, जिसके बाद इस आखिरी गेंद को नो बॉल दिया गया. लेकिन फिर भी आखिरी गेंद पर जिम्बाब्वे 4 रन नहीं बना सका और मैच 3 रन से हार गया. 

T20 World Cup 2022 Points Table: जिम्बाब्वे पर बांग्लादेश की जीत ने बदला पूरा समीकरण, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका की बढ़ी टेंशन

शाकिब के रन आउट से पलटा मैच 
बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 150 रन बनाए थे, जिम्बाब्वे को जीत के लिए 151 रनों का टारगेट मिला था. जवाब में जिम्बाब्वे ने कई विकेट गंवा दिये जिससे छठे ओवर में उनका स्कोर चार विकेट पर 35 रन था लेकिन सीन विलियम्स (Sean Williams)ने 42 गेंद में 64 रन की अर्धशतकीय पारी से टीम की उम्मीद कायम रखी. विलियम्स 19वें ओवर में आउट हुए जिससे जिम्बाब्वे केा अंतिम छह गेंद पर 16 रन चाहिए थे. विलियम्स को शाकिब (Shakib Al Hasan) ने अपनी ही गेंद पर उन्हें रन आउट कर जिम्बाब्वे को तगड़ा झटका दिया था. दरअसल, विलियम्स तेजी से दौड़कर रन लेना चाहते थे, लेकिन शाकिब ने तेजी दिखाई और भागकर गेंद को पकड़ा और बिजली की तेजी से भी ज्यादा तेजी दिखाकर बांग्लादेश कप्तान ने थ्रो नॉन स्ट्राइक एंड की ओर मारा, थ्रो बिल्कुल रॉकेट की तरह थी, गेंद स्टंप पर लगी और शाकिब रन आउट हो गए. यहां से मैच का पासा पलट गया. 


ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच
मोसादेक हुसैन ने अपने करियर का सबसे महत्वपूर्ण ओवर डाला, उन्होंने दूसरी गेंद पर ब्रैड इंवास (02) को आउट किया लेकिन अगली दो गेंद पर रिचर्ड नगारावा ने उन पर एक चौका और एक छक्का जड़ दिया जिससे टीम दौड़ में बनी रही. हुसैन ने हालांकि अगली गेंद पर नगारावा को स्टंप कर दिया जिससे जिम्बाब्वे को अंतिम गेंद में पाच रन चाहिए थे.

नये बल्लेबाज ब्लेसिंग मुजारबानी स्टंप आउट हुए और खिलाड़ियों ने जीत का जश्न मनाया और वे डगआउट में पहुंच गये, पर तभी अंपायरों ने इस अंतिम गेंद को ‘नो बॉल' करार कर दिया क्योंकि विकेटकीपर हसन ने स्टंप के आगे से ही गेंद पकड़ ली थी जिससे जिम्बाब्वे के प्रशंसकों को उम्मीद जगी. हालांकि ऐसा नहीं हो सका। हुसैन ने सयंम बनाये रखा और मुजारबानी फिर चूक गये। इससे जिम्बाब्वे की पारी आठ विकेट पर 147 रन पर खत्म हुई. यह बांग्लादेश की टूर्नामेंट में दूसरी जीत थी, उसे इससे पहले दक्षिण अफ्रीका से 104 रन से हार का सामना करना पड़ा था.  जिम्बाब्वे को सुपर 12 चरण में अपनी पहली हार झेलनी पड़ी. (इनपुट भाषा के साथ)

"आपने भी शोएब मलिक को नहीं किया था विश्व कप की टीम में शामिल...", जब फैंस ने वसीम अकरम को किया ट्रोल

IND vs SA T20 World Cup: आज के मैच में भारत की जीत की दुआ करेगा पाकिस्तान, जानिए क्यों ?

आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगी कांटे की टक्कर, भारत को रहना होगा सावधान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com