विज्ञापन

मोहम्मद रिजवान नहीं, पीसीबी इन 3 खिलाड़ियों को बनाना चाहती है कप्तान, पर 1 तो गुरु कर्स्टन को नहीं पसंद

3 Names in Replace Babar Azam as Pakistan White Ball Captain: ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि बाबर के बाद मोहम्मद रिजवान को वाइट बॉल क्रिकेट का अगला कप्तान नियुक्त किया जा सकता है, लेकिन रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि पीसीबी फखर जमान, सऊद शकील और सलमान आगा के नाम पर विचार कर रही है.

मोहम्मद रिजवान नहीं, पीसीबी इन 3 खिलाड़ियों को बनाना चाहती है कप्तान, पर 1 तो गुरु कर्स्टन को नहीं पसंद
पीसीबी इन 3 खिलाड़ियों को बनाना चाहती है कप्तान

3 Names in Replace Babar Azam as Pakistan White Ball Captain: बाबर आजम ने वाइट बॉल क्रिकेट में कप्तानी से हटने का फैसला लिया है. जिसके बाद से पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से भूचाल आ गया है. लोग लगातार कयास लगा रहे हैं कि बाबर के बाद पाकिस्तान का अगला कप्तान कौन होगा. कयासों के दौर के बीच एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. जियो सुपर की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बाबर की जगह 3 नए नामों पर विचार कर रही है.

बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप में निराशा हाथ लगी थी. ग्रीन टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका और भारत के खिलाफ हार के बाद ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी. जिसके बाद से नए कप्तान के नाम पर विचार चल रहा था.

इन 3 नामों पर चल रहा है विचार 

ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि बाबर के बाद मोहम्मद रिजवान को वाइट बॉल क्रिकेट का अगला कप्तान नियुक्त किया जा सकता है, लेकिन रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि पीसीबी फखर जमान, सऊद शकील और सलमान आगा के नाम पर विचार कर रही है.

कर्स्टन को नहीं पसंद जमान

रिपोर्ट की माने तो टीम के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन जमान को कप्तान के रूप में चुनने के पक्ष में नहीं हैं. इससे पहले बाबर ने बुधवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपना बयान जारी करते हुए बताया कि वह पिछले महीने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और टीम प्रबंधन को सूचित कर चुके हैं की वह कप्तानी से इस्तीफा दे रहे हैं. कप्तानी छोड़ने के पीछे की मुख्य वजह उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बताया है.

बाबर ने अपने पोस्ट में लिखा, "मैं आज आपके साथ कुछ खबरें साझा कर रहा हूं. मैंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तानी पद से इस्तीफा देने का फैसला लिया है, जो पिछले महीने पीसीबी और टीम प्रबंधन को दी गई मेरी अधिसूचना के बाद से प्रभावी है.''

स्टार बल्लेबाज ने आगे लिखा, ''इस टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है, लेकिन अब समय आ गया है कि मैं पद छोड़ दूं और अपनी मुख्य भूमिका पर ध्यान केंद्रित करूं.''

यह भी पढ़ें- Mitchell Starc: पत्नी को सपोर्ट करने स्टेडियम पहुंचे मिचेल स्टार्क, मगर काम न आई हौसला अफजाई
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Shoaib Akhtar: इस दिग्गज बल्लेबाज को आउट करना था बेहद आसान, शोएब अख्तर ने बताया
मोहम्मद रिजवान नहीं, पीसीबी इन 3 खिलाड़ियों को बनाना चाहती है कप्तान, पर 1 तो गुरु कर्स्टन को नहीं पसंद
India vs Pakistan LIVE Streaming: ICC Women's T20 World Cup 2024 LIVE Telecast Details
Next Article
IND-W vs PAK-W LIVE Streaming: सेमीफाइनल के रेस में भारत के लिए जीत जरुरी, जानें कहां देख पाएंगे पाकिस्तान के खिलाफ महा-मुकाबला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com