Eng vs Ind: इस बात से विराट कोहली ने खारिज कर दी दिग्गज गावस्कर की सलाह

Eng vs Ind 3rd Test: कोहली से जब पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि इशांत को रन-अप से परेशानी हो रही है, तो उन्होंने कहा, ‘मेरा ध्यान उनके रन-अप पर नहीं था क्योंकि मैं स्लिप में खड़ा था.’टीम के साथ कोई समस्या नहीं थी. हम एक बल्लेबाजी समूह के रूप में पहली पारी में विफल रहे और दूसरी पारी में हमने काफी बेहतर काम किया. उन्होंने कहा, ‘हम स्वीकार करते हैं कि एक गेंदबाजी समूह के रूप में भी हम उतने प्रभावी नहीं थे.

Eng vs Ind: इस बात से विराट कोहली ने खारिज कर दी दिग्गज गावस्कर की सलाह

गावस्कर और विराट कोहली की एक फाइल फोटो

लीड्स:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बड़ी हार के बावजूद पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ बने रहने का समर्थन करते हुए तेज गेंदबाजों के कार्यभार को ध्यान में रखते हुए चौथे मैच में बदलाव का संकेत दिया. कोहली ने मैच के बाद ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में महान दिग्गज सुनील गावस्कर के सुझाव को खारिज करते हुए इसे सहमत न होने की बात कही.  पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर कमेंट्री के दौरान कई बार इस विषय पर बात करते देखे गए थे और बाकी दिग्गजों ने भी सनी से सहमति जतायी थी, लेकिन विराट कोहली गावस्कर के सुझाव से  बिल्कुल भी सहमत नहीं हैं. 

इंग्लैंड पूर्व कप्तान ने अश्विन का जिक्र करके विराट को भेजा यह संदेश

कोहली से जब छठे विशेषज्ञ बल्लेबाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘आप विशेषज्ञ बल्लेबाज की बात कर रहे हैं? मैं उस संतुलन में विश्वास नहीं करता हूं और मैंने उस संतुलन पर कभी विश्वास नहीं किया क्योंकि या तो आप हार को बचाने की या फिर जीतने की कोशिश कर सकते हैं. हमने अतीत में इतने बल्लेबाजों के साथ कई मैच ड्रॉ किये हैं. उन्होंने कहा, ‘अगर आपके शीर्ष छह (विकेटकीपर सहित) काम नहीं कर पा रहे तो इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि अतिरिक्त बल्लेबाज आपके लिए मैच बच ले. आपको जिम्मेदारी लेने और टीम के लिए काम करने पर गर्व करना होगा.' बता दें कि गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान इलेवन में एक अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाने की बात कही थी. 

इंजमाम-उल-हक ने विराट सहित तमाम सीनियर भारतीय बल्लेबाजों को दिखाया आइना, Video

विराट ने कहा, ‘अगर आपके पास टेस्ट मैच में 20 विकेट लेने की क्षमता या संसाधन नहीं है, तो आप पहले से ही दो परिणामों के लिए खेल रहे हैं और यह हमारा खेलने का तरीका नहीं है.' भारत दो सितंबर से ओवल में चौथा टेस्ट खेलेगी और इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी में से कम से कम एक गेंदबाज को आराम दिया जा सकता है. कोहली ने कहा, ‘ऐसा होना लगभग तय है क्योंकि यह एक तार्किक और समझदारी वाली बात है. हम गेंदबाजों पर काम का इतना दबाव नहीं डालना चाहते कि वह चोटिल हो जाए.'

फैंस हैं नाराज, लेकिन कुछ ऐसे विराट ने किया ऋषभ पंत का बचाव


भारतीय कप्तान बोले, ‘हम उनसे साथ बातचीत करेंगे और आप यह उम्मीद नहीं कर सकते कि इतने कम समय में वे लगातार चार टेस्ट मैच खेले. इसलिए हम आकलन करेंगे कि किसे पांचवें मैच से पहले आराम की जरूरत है.' यहां खेले गये तीसरे टेस्ट की गेंदबाजी देखें, तो इशांत शर्मा को टीम से बाहर होना पड़ सकता है. कप्तान ने हालांकि अभी किसी का नाम नहीं लिया. कोहली से जब पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि इशांत को रन-अप से परेशानी हो रही है, तो उन्होंने कहा, ‘मेरा ध्यान उनके रन-अप पर नहीं था क्योंकि मैं स्लिप में खड़ा था.'टीम के साथ कोई समस्या नहीं थी. हम एक बल्लेबाजी समूह के रूप में पहली पारी में विफल रहे और दूसरी पारी में हमने काफी बेहतर काम किया. उन्होंने कहा, ‘हम स्वीकार करते हैं कि एक गेंदबाजी समूह के रूप में भी हम उतने प्रभावी नहीं थे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​