Eng vs Ind 3rd Test: फैंस हैं नाराज, लेकिन कुछ ऐसे विराट ने किया ऋषभ पंत का बचाव

Eng vs Ind 3rd Test: कोहली ने कहा, ‘इस श्रृंखला में अब भी समय है. दो और टेस्ट मैचों के बाद हम देख सकते हैं और आंकलन करेंगे कि हम इन इन विभागों में सही नहीं थे, लेकिन अभी इसका समय नहीं है.’ पुजारा ने तीसरे मैच से पहले रन नहीं बनाये थे, उन्होंने 91 रन की पारी खेली, हालांकि टीम हार गयी.

Eng vs Ind 3rd Test: फैंस हैं नाराज, लेकिन कुछ ऐसे विराट ने किया ऋषभ पंत का बचाव

Eng vs Ind: भारतीय कप्तान विराट कोहली

लीड्स:

तीसरे टेस्ट के खत्म होने के बाद अगर फैंस टीम विराट के किसी खिलाड़ी से सबसे ज्यादा नाराज हैं, तो वह ऋषभ पंत हैं. पंत को मैच खत्म होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर जमकर खरी-खोटी सुननी पड़ रही है, लेकिन कप्तान ने भारतीय विकेटकीपर का समर्थन किया है. ऋषभ पंत ने लीड्स टेस्ट की पहली पारी में दो और दूसरी में एक रन बनाया था. विराट (Virat Kohli) ने शनिवार को विकेटकीपर ऋषभ पंत का समर्थन करते हुए कहा कि टीम प्रबंधन इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की बची हुई श्रृंखला में बल्लेबाजी के लिये उन्हें पूरा मौका देगा. पंत अभी तक 3 टेस्ट मैचों में सिर्फ 84 रन बनाए हैं. 

छक्का रोकने के लिए हवा में उड़ा खिलाड़ी, देखकर गेंदबाज और बल्लेबाज के उड़ गए होश- Video

कोहली ने कहा, ‘जैसा कि मैंने कहा कि एक हार से मैं इसका आंकलन नहीं कर सकता या फिर बतौर कप्तान मैं इसका विश्लेषण करना शुरू नहीं कर सकता।. निश्चित रूप से प्रबंधन भी इसका विश्लेषण शुरू नहीं करेगा क्योंकि हम टीम के तौर पर विफल नहीं हो रहे हैं.'उन्होंने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में पंत के निचले मध्यक्रम में रन नहीं जुटाने से हो रही परेशानी के बारे में पूछे गये सवाल पर कहा, ‘हम लगातार नहीं हार रहे हैं, जब मैं ऐसा कहता हूं, तो मेरा मतलब यही है. हम निश्चित रूप से इस मैच में बतौर टीम हारे और हम इसकी जिम्मेदारी लेते हैं.' भारत को तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड से पारी और 76 रन की हार का सामना करना पड़ा जिसमें दूसरी पारी में समेटने में तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन ने 65 रन देकर पांच विकेट झटके. 

उन्होंने कहा, ‘चेतेश्वर पुजारा के बारे में भी इसी तरह की जा रही थी, जो कल के बाद शायद गायब हुई दिखती हैं, इसलिये हम ऋषभ को अपना खेल खेलने के लिये पूरा मौका देना चाहते हैं और चाहते हैं कि वह परिस्थितियों को समझे और जिम्मेदारी ले जैसा कि बल्लेबाजी क्रम में हर किसी से उम्मीद की जाती है.'कोहली के अनुसार क्रिकेटरों को हमेशा रनों की संख्या के आधार पर नहीं आंका जा सकता. उन्होंने कहा, ‘आप लोगों को हमेशा संख्या के आधार पर नहीं आंक सकते कि वे सफल हो रहे हैं या विफल हो रहे हैं, आप इस तरह टीम नहीं बनाते.'

हार के बाद चौथे टेस्ट में बदल सकती है भारतीय XI, वेंगसरकर ने सूर्यकुमार को मौका देने को कहा


कोहली ने कहा, ‘इस श्रृंखला में अब भी समय है. दो और टेस्ट मैचों के बाद हम देख सकते हैं और आंकलन करेंगे कि हम इन इन विभागों में सही नहीं थे, लेकिन अभी इसका समय नहीं है.' पुजारा ने तीसरे मैच से पहले रन नहीं बनाये थे, उन्होंने 91 रन की पारी खेली, हालांकि टीम हार गयी. कोहली ने कहा, ‘हम बहुत खुश हैं जिस तरह से पुजारा ने इस पारी में बल्लेबाजी की. बाहर जो कुछ भी बोला जा रहा है, हम उसकी परवाह नहीं करते. हम जानते हैं कि वह अच्छा खेल रहा था और यह सिर्फ समय की बात है कि वह फिर से लय कब हासिल कर लेगा.'
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​