Eng vs Ind: बीसीसीआई ने पांचवें टेस्ट के बदले में ईसीबी को की यह पेशकश

Eng vs Ind: बहरहाल, फैंस और मीडिया के बीच सीरीज की स्कोरिंग लाइन को लेकर जरूर भ्रम बना हुआ है. मैच स्थगित या रद्द होने के समय भारत सीरीज में 2-1 की बढ़त पर था. ईसीबी ने इस बाबत आईसीसी को मैच का परिणाम तय करने के बारे में फैसला  लेने को कहा है.

Eng vs Ind: बीसीसीआई ने पांचवें टेस्ट के बदले में ईसीबी को की यह पेशकश

बीसीसीआई का लोगो

नयी दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट स्थगित होने के बाद से ही इंग्लैंड के खिलाड़ियों और ईसीबी कैसे उखड़े हुए हैं. यह सही है कि बीसीसीआई ने उस समय तो इंग्लैंड बोर्ड को साझा बयान देने के लिए मना लिया, लेकिन बीसीसीआई नाराज ईसीबी की भरपाई करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है. वजह यह भी है कि इंग्लैंड क्रिकेट बुरी तरह से आर्थिक तंगी का सामना कर रहा है और बीसीसीआई भी चाहता है कि उसकी वजह से इंग्लैंड क्रिकेट को कोई आर्थिक नुकसान न हो. 

इसी वजह से अब बीसीसीआई ने ईसीबी को पांचवें टेस्ट के  बदले में ईसीबी को आगे दो टी20 मैच खेलने की पेशकश की है. मतलब बीसीसीआई चाहता है कि आगे टेस्ट न हो बल्कि इसकी जगह दो टी20 मैच आयोजित हो जाएं. बहरहाल, इन मैचों का आयोजन ब्रॉडकॉस्टर पर भी निर्भर करता है, जिसने पांचवें टेस्ट के लिए 25 मिलियन पौंड का  भुगतान किया है. 

ये भी पढ़ें 

इधर क्रिस वोक्स आईपीएल से हटे, उधर दिल्ली ने नया खिलाड़ी लपक लिया

सौरव ने दी सफाई, आईपीएल के कारण भारतीयों ने पांचवां टेस्ट खेलने से मना नहीं किया बल्कि...

शास्त्री सहित कोचिंग स्टॉफ इस तारीख को हो सकते हैं ब्रिटेन से रवाना, लेकिन...

विश्व कप के बाद विराट छोड़ेंगे वनडे और टी20 की कप्तानी, इस बड़ी वजह से लिया फैसला, Report

इंग्लैंड के अखबार टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार इसके अलावा कॉर्पोरेट की मेजबानी, टिकट, फूड और ड्रिंक से पूरे टेस्ट के दौरान होने वाली कमाई को लेकर भी सवाल है. मैनचेस्टर टेस्ट के लिए इन स्रोतों से होने वाली कमायी का अनुमान 10 मिलियन पाउंड्स से भी ज्यादा का था और यह कमाई दो टी20 मैचों से होने वाली रकम से कहीं ज्यादा है. बता दें कि भारत अगली गर्मियों में इंग्लैंड में तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच खेलने इंग्लैंड आएगा. ये सभी मैच जुलाई के पहले पखवाड़े में आयोजित होने की संभावना है और बीसीसीआई इसी अवधि में ये दो अलग से टी20 मैच खेलने का इच्छुक हैं. 


बहरहाल, फैंस और मीडिया के बीच सीरीज की स्कोरिंग लाइन को लेकर जरूर भ्रम बना हुआ है. मैच स्थगित या रद्द होने के समय भारत सीरीज में 2-1 की बढ़त पर था. ईसीबी ने इस बाबत आईसीसी को मैच का परिणाम तय करने के बारे में फैसला  लेने को कहा है. ईसीबी चाहता है कि आईसीसी की विवाद निपटान कमेटी इस बारे में फैसला ले. ईसीबी मैच "जब्त" की उम्मीद कर रहा है, जिससे वह बीमे की तकरीबन 40 मिलियन पौंड से ज्यादा की रकम पर अपना दावा कर सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​