बॉस सौरव ने दी सफाई, आईपीएल के कारण भारतीयों ने पांचवां टेस्ट खेलने से मना नहीं किया बल्कि...

पांचवां टेस्ट खेलने से इनकार करने के बाद इंग्लैंड की मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों ने एक अलग ही नैरेटिव खड़ा करने की कोशिश की है

बॉस सौरव ने दी सफाई, आईपीएल के कारण भारतीयों ने पांचवां टेस्ट खेलने से मना नहीं किया बल्कि...

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली

नयी दिल्ली:

ब्रिटिश मीडिया और उसके पूर्व क्रिकेटरों ने पिछले दिनों काफी दिनों से एक अलग ही नैरेटिव खड़ा करने की कोशिश की है कि आईपीएल (IPL 2021) के लिए तैयारी करने के कारण भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी और पांचवां टेस्ट मैच खेलने से इनकार कर दिया. लेकिन अब बॉस सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) इस कल्पित कथा की हवा निकालते हुए कहा है कि इस तरह की बातें पूरी तरह से निराधार हैं. ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट मैच पिछले शुक्रवार को तय समय से दो घंटे पहले ही शुक्रवार को स्थगित हो गया था, जिस पर  इंग्लैंड की वर्तमान टीम के सदस्यों सहित पूर्व क्रिकेटरों ने खासी नाराजगी दिखायी थी. उस समय तक भारत सीरीज में 2-1 से आगे था और इंग्लैंड को ऐसा भरोसा था कि वह आखिरी टेस्ट जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर कर सकता है. 

सौरव ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा कि आईपीएल के कारण नहीं, बल्कि भारतीय खिलाड़ियों ने कोविड से पैदा हुए माहौल के डर की वजह से खेलने से इनकार कर दिया था और इसके लिए उन्हें दोष नहीं दिया जा सकता. पूर्व कप्तान ने कहा कि फिजियो योगेश परमार खिलाड़ियों के नजदीकी संपर्क में थे. वह खिलाड़ियों के साथ स्वतंत्रतापूर्वक घुले-मिले थे और उन्होंने कोविड-19 टेस्टों का संचालन किया. 

ये भी पढ़ें 
* T20I में करियर की पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाज, केशव महाराज ने रचा इतिहास, देखें पूरी लिस्ट
* ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद Neeraj Chopra का दूसरा सपना भी हुआ पूरा, खुद किया खुलासा
* T20 World Cup के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, जिस खिलाड़ी ने बनाया था चैंपियन, उसे नहीं मिली जगह
* India-England के बीच 5th टेस्ट मैच रद्द, जानें 10 खास बातें


सौरव बोले कि खिलाड़ी तब बहुत ही डर गए थे जब उन्हें पता चला कि फिजियो का टेस्ट पॉजिटिव आया है. खिलाड़ियों में डर बैठ गया कि वे बीमारी के संपर्क में आए हैं. इससे पहले इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने भी कहा था कि आईपीएल के लिए टेस्टिंग से पहले भारतीय खिलाड़ी बहुत ही ज्यादा डरे हुए थे. बहरहाल, पांचवें टेस्ट के विकल्प के तौर पर बीसीसीआई और ईसीबी के बीच बातचीत चल रही है और जल्द ही इस बाबत कोई रास्ता निकलने की उम्मीद है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​