ENG vs IND 5th Test: निर्णायक टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, भारत के खिलाफ 15 प्लेयरों का स्क्वाड तैयार 

भारत के खिलाफ शुक्रवार को शुरु होने वाले टेस्ट मैच के लिए बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है.

ENG vs IND 5th Test: निर्णायक टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, भारत के खिलाफ 15 प्लेयरों का स्क्वाड तैयार 

इंग्लिश टीम का ऐलान हुआ

नई दिल्ली:

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ 1 जुलाई से शुरु को होने वाले आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के मैच के लिए 15 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया है. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इस टीम के कप्तान होंगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड टीम (ENG vs IND 5th Test) का हिस्सा रहे 14 सदस्यों को इसमें शामिल किया गया है. सैम बिलिंग्स को भी आधिकारिक तौर पर स्क्वाड में जगह दे दी गई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस विकेटकीपर बल्लेबाज को रिजर्व के रूप में टीम में रखा गया था. बेन फोक्स के कोविड-19 पॉजिटिव आए जाने की वजह से बिलिंग्स को टीम में शामिल किया गया है. 

भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड का स्क्वाड : बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, जैक लीच, एलेक्स लीज, क्रेग ओवरटन, जेमी ओवरटन, ओली पोप, मैटी पॉट्स , जो रूट.

इस पांच मैच की सीरीज में भारतीय टीम चार मुकाबले खेल कर 2-1 से आगे चल रही है. पांचवें टेस्ट से पहले भारतीय कैंप में कोविड-19 का मामला आने की वजह 2021 में इसे पूरा नहीं खेला जा सका था. 


पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने चार टेस्ट में से दो में जीत हासिल की थी. हालांकि इस बार दोनों टीमें काफी बदल चुकी है. इंग्लैंड की कप्तानी बेन स्टोक्स को सौंपी जा चुकी है. 

* NZ vs IND: टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड का दौरा करेगी टीम इंडिया, यहां जानिए पूरी जानकारी 

ENG vs IND : बेन स्टोक्स ने भारत को चेताया, इंग्लिश टीम की नई मानसिकता के बारे में बताया 

SLW vs INDW: कप्तान की तूफानी पारी ने श्रीलंका को क्लीन स्वीप से बचाया, अंतिम टी20 में भारत को 7 विकेट से हराया 

इंग्लैंड की टीम इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है. उन्होंने न्यूजीलैंड को अपने घर में 3-0 से एकतरफा हराया है. इंग्लिश टीम ने कीवियों के खिलाफ आक्रामक क्रिकेट खेली है और भारत के खिलाफ भी उनका यहीं अंदाज हो वाला है. 

 न्यूजीलैंड सीरीज के बाद स्टोक्स ने कहा, "विपक्ष कोई भी हो, हम वही मानसिकता रखने जा रहे हैं."

भारत के खिलाफ होने वाले रिशेड्यूल मैच पर ऑलराउंडर ने कहा, "जाहिर है, यह पूरी तरह से अलग होने जा रहा है... अलग-अलग टीम, उनके आक्रमण और खिलाड़ियों में भी काफी बदलाव हैं." 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com