ENG vs IND : बेन स्टोक्स ने भारत को चेताया, इंग्लिश टीम की नई मानसिकता के बारे में बताया

इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा है कि भारत के खिलाफ बर्मिंघम में होने वाला टेस्ट पूरी तरह से अलग होने जा रहा है.

ENG vs IND : बेन स्टोक्स ने भारत को चेताया, इंग्लिश टीम की नई मानसिकता के बारे में बताया

बेन स्टोक्स ने अपनी टीम की नई मानसिकता बताई

नई दिल्ली:

इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए दौर के ध्वजवाहक बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट को अलग अंदाज से खेलने का प्रण किया है. कप्तान बेन स्टोक्स ने 1 जुलाई से शुरू होने वाले बर्मिंघम टेस्ट (ENG vs IND Test) में टॉप क्वालिटी भारतीय टीम के खिलाफ उसी मानसिकता को बनाए रखने की बात कही है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से बढ़त बनाए हुए है. इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले पिछले टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया ने 157 रन से जीत दर्ज की थी. लेकिन उस मैच के सिर्फ पांच प्लेयर - ओली पोप, जो रूट , बेयरस्टो और जेम्स एंडरसन -  के सप्ताह के अंत में होने वाले टेस्ट में इंग्लैंड की टीम में होने की संभावना है. 

न्यूजीलैंड को तीसरे टेस्ट में हराकर सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद स्टोक्स ने कहा, "विपक्ष कोई भी हो, हम अभी भी वही मानसिकता रखने जा रहे हैं."

भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के समय  क्रिकेट से मानसिक स्वास्थ्य ब्रेक लेने वाले ऑलराउंडर ने कहा, "जाहिर है, यह पूरी तरह से अलग होने जा रहा है... अलग-अलग टीम, उनके आक्रमण और खिलाड़ियों में भी काफी बदलाव हैं."


SLW vs INDW: कप्तान की तूफानी पारी ने श्रीलंका को क्लीन स्वीप से बचाया, अंतिम टी20 में भारत को 7 विकेट से हराया 

WTC Standings: न्यूजीलैंड पर क्लीन स्वीप के बाद इंग्लैंड को हुआ फायदा, जानिए ENGvIND से पहले पॉइंट्स टेबल का हाल  

हार्दिक पंड्या ने खोला राज, क्यों उमरान मलिक से केवल एक ही ओवर की गेंदबाजी कराई 

उन्होंने कहा, "हम पिछले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन को ध्यान रखते हुए शुक्रवार को भारत के खिलाफ इसे जारी रखना चाहेंगे."

अपनी पीढ़ी के सबसे आक्रामक खिलाड़ियों में से एक मैकुलम के नेतृत्व ने इंग्लैंड की टीम में एक नई जान फूंक दी है और खेल को लेकर सोच भी फर्क देखने को मिला.

टीम की मानसिकता पर स्टोक्स ने कहा, "मुझे पता था कि हर कोई मुझे और ब्रेंडन की नई मानसिकता के बारे में जानना चाहेगा, लेकिन ईमानदार से कहूं तो मुझे नहीं लगा था कि यह इतनी अच्छी तरह से जाएगा." 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com