विज्ञापन
Story ProgressBack

Sunil Gavaskar: "डॉन ब्रैडमैन ने मुझसे कहा था", सरफराज के गलत शॉट पर निराश गावस्कर के बयान ने मचाई खलबली

Sarfaraz Khan: सरफराज ने राजकोट में अपने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक बनाए. उन्होंने पहली पारी में 66 में से 62 रन बनाए और दूसरी पारी में 72 में से 68 रन की नाबाद पारी खेली.

Sunil Gavaskar: "डॉन ब्रैडमैन ने मुझसे कहा था", सरफराज के गलत शॉट पर निराश गावस्कर के बयान ने मचाई खलबली
Sunil Gavaskar on Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan: इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ पांचवें टेस्ट के दौरान भारत की पहली पारी में सरफराज खान के आउट होने के तरीके पर निराशा व्यक्त करते हुए महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Gavaskar on Sarfaraz Khan) ने ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के शब्दों को साझा किया, जिसमें टेस्ट में धैर्य के महत्व को व्यक्त किया गया था. सरफराज की अब तक की पहली श्रृंखला शानदार रही है और उन्होंने अब तक खेली गई पांच पारियों में तीन अर्द्धशतक बनाए हैं. उन्होंने राजकोट में अपने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक बनाए. उन्होंने पहली पारी में 66 में से 62 रन बनाए और दूसरी पारी में 72 में से 68 रन की नाबाद पारी खेली.

सरफराज (Sarfaraz Khan in Test Debut vs England) ने पांच मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 56 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. उन्हें अपने आशाजनक रनों और शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना होगा क्योंकि कोहली, केएल राहुल, देवदत्त, पाटीदार, ज्यूरेल, अय्यर आदि के साथ मध्य क्रम में हर स्थान के लिए काफी प्रतिस्पर्धा है. "गेंद ऊपर पिच हुई थी; यह उस शॉट के लिए पर्याप्त छोटा नहीं था. इसके लिए जाओ और कीमत चुकाओ. मेरा मतलब है कि आप चाय के बाद पहली गेंद खेल रहे हैं. अपने आप को थोड़ा ध्यान दें.

डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman Statement on Test) ने मुझसे कहा 'हर गेंद मैं इसका सामना करता हूं, भले ही मैं 200 पर हूं, मुझे लगता है कि मैं 0 पर हूं.' और यहां सरफराज सत्र की पहली ही गेंद पर ऐसा शॉट खेल रहे हैं,'' गावस्कर (Sunil Gavaskar on Sarfaraz Khan Dismissel) ने जियोसिनेमा में कमेंट्री के दौरान कहा. मुंबई में जन्मे इस क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण से पहले घरेलू सर्किट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. 26 वर्षीय खिलाड़ी ने 37 प्रथम श्रेणी मैचों में 3505 रन बनाए हैं. उनका औसत 79.65 का है और उन्होंने 13 शतक लगाए हैं. घरेलू मैचों में उनकी सर्वोच्च पारी 301* है.

लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने 26 मैचों में 39.08 की औसत से 469 रन बनाए हैं. लिस्ट क्रिकेट में उनके नाम दो शतक भी हैं. 2022-23 रणजी ट्रॉफी सीजन में सरफराज ने 92.66 की शानदार औसत से 556 रन बनाए. उन्होंने 6 मैचों में तीन शतक भी लगाए हैं. मुंबई के बल्लेबाज वर्ष 2022 में अग्रणी रन-स्कोरर थे, जहां उन्होंने छह टेस्ट मैचों में 122.75 की औसत के साथ 982 रन बनाए थे. उसकी झोली में चार सौ थे. 2019-2020 में, वह रणजी ट्रॉफी में शीर्ष पांच रन बनाने वालों में से थे. उन्होंने छह मैचों में 154.66 की औसत से 928 रन बनाए. उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में करियर की सर्वश्रेष्ठ 301* पारी के साथ तीन शतक लगाए थे.

दिन की कार्रवाई की बात करें तो, कप्तान रोहित शर्मा (103) और शुबमन गिल (110) के शुरुआती और दूसरे सत्र में दबदबा बनाने के बाद इंग्लैंड तीसरे सत्र में वापसी करने में सफल रहा. ऑफ स्पिनर शोएब बशीर ने अतिरिक्त उछाल और टर्न का इस्तेमाल करके भारत को 428/8 पर रोक दिया. गिल की 110 रन की पारी ने उन्हें शुक्रवार को 4000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने में मदद की. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और जसप्रित बुमरा ने नाबाद 45 रन की साझेदारी करके यह सुनिश्चित किया कि भारत कोई विकेट न खोए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mohammed Shami: "ये कार्टूनगिरी तो...", इंज़माम ने लगाया था अर्शदीप पर 'बॉल टैंपरिंग' का आरोप, अब शमी ने दिया मुहतोड़ जवाब
Sunil Gavaskar: "डॉन ब्रैडमैन ने मुझसे कहा था", सरफराज के गलत शॉट पर निराश गावस्कर के बयान ने मचाई खलबली
Wanindu Hasaranga steps down as Sri Lanka T20 captain ahead of India series
Next Article
SL vs IND: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट को बड़ा झटका, टीम में मच गई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;