CPL 2021: इस गेंदबाज ने तोड़ दिया विस्फोटक क्रिस गेल का बल्ला, हैरत में पड़ गए 'यूनिवर्स बॉस'- Video

CPL 2021 2nd Semi final: सीपीएल के दूसरे सेमीफाइनल में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स (St Kitts and Nevis Patriots) ने गुयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली

CPL 2021: इस गेंदबाज ने तोड़ दिया विस्फोटक क्रिस गेल का बल्ला, हैरत में पड़ गए 'यूनिवर्स बॉस'- Video

सीपीएल में गेंदबाज ने तोड़ दिया गेल का बल्ला

CPL 2021 2nd Semi final: सीपीएल के दूसरे सेमीफाइनल में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स (St Kitts and Nevis Patriots) ने गुयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली. इस मैच में एविन लुईस (Evin Lewis) की बल्लेबाजी कमाल की रही. लुईस ने 39 गेंद पर 77 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 8 छक्के और 3 चौके शामिल रहे. लुईस के अलावा क्रिस गेल (Chris Gayle) ने केवल 27 गेंद पर 42 रन की धमाकेदार पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 5 चौके शामिल रहे. एक तरफ जहां लुईस की बल्लेबाजी चर्चा का विषय रही तो वहीं, दूसरी ओर सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स की पारी के दौरान एक ऐसा वक्त आया जब ओपनर विस्फोटक गेल का बल्ला टूट गया. सीपीएल ने अपने ऑफिशयल ट्विटर पर इसका वीडियो भी शेयर किया है.

IPL 2021: डीविलियर्स ने मचाया गदर, सिर्फ 46 गेंदों में ठोका शतक- Video

दरअसल सेंट किट्स की पारी के चौथे ओवर में गेल स्ट्राइक पर थे और सामने गुयाना अमेजन वॉरियर्स के गेंदबाज ओडेन स्मिथ (Odean Smith) थे. स्मिथ ने गेल को ऑफ स्टंप के बाहर जाती हुई शार्ट गेंद फेंकी, जिसपर 'यूनिवर्स बॉस' तगड़ा शॉट मारने के चक्कर में बल्ले को तेजी से घुमाया, लेकिन जैसे ही गेंद और बल्ले का संपर्क हुआ, गेल का बल्ला हैंडल के पास से टूट गया. बल्ले का दूसरा हिस्सा गेल से दूर जाकर गिर गया. क्रिस गेल भी कुछ समय के लिए चौंक गए. गेल को कुछ समय तक यकीन ही नहीं हुआ कि इस तरह से शॉट खेलने पर उनका बल्ला टूट सकता है. 

दूसरी ओर गेंदबाज ने इसपर कोई रिएक्ट नहीं किया और पलक झपकते ही अपनी गेंदबाजी रनरअप पर लौट गए. वैसे, भले ही गेल का बल्ला शुरूआत में टूट गया लेकिन विस्फोटक बल्लेबाज ने अपना संयम नहीं खोया और 44 रन की अहम पारी फाइऩल में खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

ये भी पढ़ें 
* मैदान में घुसकर गेंद लेकर भागने वाले कुत्ते को ICC ने दिया अवार्ड, Video ने इंटरनेट पर मचाई धूम
* IPL 2021 से हटे 15 खिलाड़ी, प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को लगा जोर का झटका, देखें पूरी लिस्ट
* Suryakumar Yadav ने अपना बर्थडे पर वाइफ के साथ क्वारंटीन में रहते हुए ऐसे सेलिब्रेट किया
* हम सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच चाहते हैं, एकमात्र टेस्ट नहीं, सौरव गांगुली ने कहा

लुईस और गेल की पारी का धमाल, पहुंचाया अपनी टीम को फाइनल में
लुईस और गेल की तूफानी पारी के दम पवर सेंट किट्स की टीम 179 रन के लक्ष्य का आसानी के साथ हासिल करने में सफल रही. सेंट किट्स की टीम ने 3 विकेट खोकर 18वें ओवर में ही टारगेट को हासिल कर लिया. लुईस को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 


सीपीएल 2021 के पहले सेमीफाइनल में सेंट लूसिया किंग्स की जीत
सीपीएल 2021 के पहले सेमीफाइनल में सेंट लूसिया किंग्स (Saint Lucia Kings) ने त्रिनबागो नाइट राइडर्स को 21 रन से हराकर फाइनल में पहुंचने में सफल रही. सेंट लूसिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर्स में 4 विकेट पर 205 रन बनाए थे जिसके जवाब में त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम 19.3 ओवर्स में 184 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस तरह से सेंट लूसिया किंग्स की टीम फाइनल में पहुंचने में सफल रही. फाइनल में सेंट लूसिया और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स का मुकाबला होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​