रजत पाटीदार नहीं, इस बल्लेबाज ने जड़ा है RCB के लिए सबसे तेज अर्धशतक, टॉप-5

Fastest 50 for RCB in IPL: रजत पाटीदार ने इतिहास रच दिया है. वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

रजत पाटीदार नहीं, इस बल्लेबाज ने जड़ा है RCB के लिए सबसे तेज अर्धशतक, टॉप-5

Rajat Patidar

Fastest 50 for RCB in IPL: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए रजत पाटीदार ने इतिहास रच दिया है. वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. पाटीदार ने आज (25 अप्रैल) हैदराबाद के खिलाफ महज 19 गेंदों में पचासा जड़ा है. पहले स्थान पर वेस्टइंडीज के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम आता है. गेल ने 2013 में पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ बेंगलुरु में उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंद में हाफ सेंचुरी पूरी कर की थी. 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के लिए दूसरे सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज पूर्व भारतीय खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा हैं. उथप्पा ने 2010 में पंजाब किंग्स के खिलाफ 19 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था. इन दोनों बल्लेबाजों के बाद अब तीसरे स्थान पर रजत पाटीदार का नाम आता है. पाटीदार ने भी महज 19 गेंदों में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हैदराबाद में अर्धशतक पूरा किया है. 

चौथे स्थान पर पूर्व अफ्रीकी दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स काबिज हैं. डी विलियर्स ने 2012 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर में 21 गेंदों में पचासा पूरा किया था. पांचवें स्थान पर एक बार फिर रजत पाटीदार का ही नाम आता है. पाटीदार ने जारी सीजन में ही केकेआर के खिलाफ 21 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था. 

हैदराबाद के खिलाफ रजत पाटीदार ने 250.00 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक 


बल्लेबाजी के दौरान आज रजत पाटीदार बेहद आक्रामक नजर आए. उन्होंने अपनी टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 20 गेंदों का सामना किया. इस बीच 250.00 की स्ट्राइक रेट से 50 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 5 बेहतरीन छक्के निकले. 

आरसीबी के लिए सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले टॉप-5 खिलाड़ी 

17 गेंद - क्रिस गेल बनाम पुणे वारियर्स इंडिया - बेंगलुरु - 2013
19 गेंद - रॉबिन उथप्पा बनाम पंजाब किंग्स - बेंगलुरु - 2010
19 गेंद - रजत पाटीदार बनाम सनराइजर्स हैदराबाद - हैदराबाद - 2024
21 गेंद - एबी डी विलियर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स - जयपुर - 2012
21 गेंद - रजत पाटीदार बनाम कोलकाता नाईट राइडर्स - कोलकाता - 2024

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- हो गई भविष्यवाणी, ये 4 टीमें पहुंच रही हैं IPL के प्लेऑफ में, मुंबई की कैसे होगी एंट्री? जानें