कप्तान हार्दिक भी 'धोनी' की राह पर, ट्रॉफी तुरंत ही उमरान मलिक को सौंप दी, देखकर फैन्स हुए गदगद

Hardik  Pandya on MS Dhoni's path: दूसरे टी-20 में भारत को 4 रनों से जीत मिली. भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने आखिरी 6 गेंद पर 17 रन आयरलैंड को नहीं बनाने दिया और जीत भारत को दिलाई.

कप्तान हार्दिक भी 'धोनी' की राह पर, ट्रॉफी तुरंत ही उमरान मलिक को सौंप दी, देखकर फैन्स हुए गदगद

हार्दिक में दिखाई दी कप्तान धोनी की झलक

Hardik  Pandya on MS Dhoni's path: दूसरे टी-20 में भारत को 4 रनों से जीत मिली. भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने आखिरी 6 गेंद पर 17 रन आयरलैंड को नहीं बनाने दिया और जीत भारत को दिलाई. दूसरे टी-20 में भारत की ओर से दीपक हूडा और संजू सैमसन भी कमाल का खेल दिखाने में सफल रहे थे. सैससन 77 रन और हूडा 104 रन बनाने में सफल रहे. भारत की जीत में हूडा को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया.  बता दें कि कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के लिए यह सीरीज कप्तान के तौर पर खुद को साबित करने वाला रहा. हार्दिक ने पहली बार भारत के लिए कप्तानी की थी और टीम को टी-20 सीरीज जीताई. भले ही आयरलैंड की टीम ज्यादा मजबूत टीम नहीं थी लेकिन कप्तानी से हार्दिक ने जरूर फैन्स का दिल जीता.

धोनी के नक्शेकदम पर चले हार्दिक (Pandya on Dhoni's path)
आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में जब आखिरी ओवर का खेल शेष था और आयरलैंड की टीम को जीत के लिए केवल 17 रन की दरकार थी तो कप्तान हार्दिक ने धोनी (MS Dhoni) की राह पर चलते हुए टीम के सबसे युवा तेज गेंदबाज जो अपना दूसरा मैच ही खेल रहे थे उन्हें गेंदबाजी करने को कहा.

हार्दिक ने ऐसा कर हर किसी को धोनी के कप्तानी के दिनों की याद ताजा कर दी. दरअसल आपको याद हो कि जब हार्दिक खुद नया-नया टीम में आए थे और 2016 टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 10 ग्रुप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में धोनी ने आखिरी ओवर करने की जिम्मेदारी नए पंड्या को दी थी. भारत यह मैच 1 रन से जीतने में सफल रहा था. दरअसल उस मैच में अंतिम ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 11 रन बनाने थे, ऐसे में पंड्या को गेदबाजी देकर धोनी ने शानदार कप्तानी का परिचय दिया था. 


* "कैसे 'जम्मू एक्सप्रेस' उमरान मलिक ने आखिरी 3 गेंद पर पलटा मैच, अपने दूसरे ही मैच में बने हीरो- Video
* 'इस वजह से हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर में Umran Malik पर जताया भरोसा, कप्तान ने कही ये खास बात
* उमरान मलिक को ऐसे मिला इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट, इतनी तेज रफ्तार से फेंकी थी गेंद- Video

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

अब आयरलैंड के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर में हार्दिक ने उमरान से गेंदबाजी कर यह यकीन दिला दिया है कि सच में वो धोनी के सबसे बड़े अनुयायी हैं. हार्दिक ने धोनी के जैसे ही अपने युवा गेंदबाज पर भरोसा देकर उस गेंदबाज के करियर को नई दिशा दे दी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यही नहीं जब भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक को टी-20 सीरीज जीतने पर विजेता ट्रॉफी दी गई तो उन्होंने ट्रॉफी लेने के तुरंत बाद उसे उमरान मलिक को थमा दी, फैन्स इस जेस्चर को देखकर गदगद नजर आए और इसपर रिएक्ट करने से पीछे नहीं रहे. बता दें कि दूसरे टी-20 में उमरान ने 4 ओवर की गेंदबाजी की और 42 रन देकर 1 विकेट लेने में सफल रहे.