कैसे 'जम्मू एक्सप्रेस' उमरान मलिक ने आखिरी 3 गेंद पर पलटा मैच, अपने दूसरे ही मैच में बने हीरो- Video

Umran Malik Last Over vs IRE 2nd T20I: आयरलैंड (Ireland)  के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में उमरान मलिक (Umran Malik) को कप्तान हार्दिक पंड्या ने आखिरी ओवर की गेंदबाजी कराई, जिस समय उमरान गेंदबाजी करने आए उस समय आयरलैंड को जीत के लिए 17 रन की दरकार थी

कैसे 'जम्मू एक्सप्रेस' उमरान मलिक ने आखिरी 3 गेंद पर पलटा मैच, अपने दूसरे ही मैच में बने हीरो- Video

कैसे 'जम्मू एक्सप्रेस' उमरान मलिक ने आखिरी 3 गेंद पर पलटा मैच

Umran Malik Last Over vs IRE 2nd T20I: आयरलैंड (Ireland)  के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में उमरान मलिक (Umran Malik) को कप्तान हार्दिक पंड्या ने आखिरी ओवर की गेंदबाजी कराई, जिस समय उमरान गेंदबाजी करने आए उस समय आयरलैंड को जीत के लिए 17 रन की दरकार थी. कप्तान हार्दिक ने युवा तेज गेंदबाज पर भरोसा जताया और आखिरी ओवर गेंदबाजी करने के लिए दी. उमरान ने इस अवसर का पूरा फायदा उठाया और दूसरे टी-20 मैच में भारत की जीत के हीरो बनकर सामने आए. 

* "कैसे 'जम्मू एक्सप्रेस' उमरान मलिक ने आखिरी 3 गेंद पर पलटा मैच, अपने दूसरे ही मैच में बने हीरो- Video
* 'इस वजह से हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर में Umran Malik पर जताया भरोसा, कप्तान ने कही ये खास बात
* उमरान मलिक को ऐसे मिला इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट, इतनी तेज रफ्तार से फेंकी थी गेंद- Video

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe


आखिरी ओवर का ऱोमांच
उमरान की पहली गेंद पर बल्लेबाज मार्क अडायर रन नहीं बना सके. उमरान की यह गेंद 142 kmph की रफ्तार लिए हुए थे. अब आयरलैंड के 5 गेंद पर 17 रन जरूरत थी. 

दूसरी गेंद पर उमरान की नो बॉल रही
दबाव के कारण उमरान की दूसरी गेंद नो बॉल रही. तेज गेंदबाज की यह गेंद भी 142 kmph की रफ्तार की थी. अभी भी आयरलैंड को 5 गेंद पर 16 रन चाहिए थे. 

दूसरी गेंद पर मार्क अडायर ने चौका जमाकर मैच के रोमांच को चरम पर लाकर रख दिया था. उमरान की यह गेंद 144kph की रफ्तार की फुल लेंथ थी जिसपर अडायर ने चौका जमा दिया था. अब आयरलैंड को 4 गेंद पर 12 रन चाहिए थे. 

तीसरी गेंद पर भी चौका
एक बार फिर बल्लेबाज अडायर ने उमरान की गेंद पर चौका जमाकर भारत के लिए मुश्किल हालात पैदा कर दिेए थे. यहां से लग रहा था कि आयरलैंड मैच का पासा पलट देगा. उमरान की तीसरी गेंद 145 kmph की रफ्तार वाली थी. 

आयलैंड को अब 3 गेंद पर चाहिए थे 8 रन
अब आयरलैंड जीत के सपने देखने लगा था. लेकिन उमरान ने खुद पर भरोसा रखा और चौथी गेंद पर सिर्फ एक रन देकर मैच को रोमांच के चरम सीमा पर पहुंचा दिया. उमरान की चौथी गेंद स्पीडोमीटर पर 144kmph की रफ्तार की मापी गई थी. अब 2 गेंद पर चाहिए थे 7 रन

उमरान की पांचवीं गेंद पर सिर्फ 2 रन ही बन सका, जिससे आखिरी गेंद पर आयरलैंड को जीत के लिए 6 रन चाहिए थे. हर किसी की नजर उमरान पर थी. फैन्स एक टक से उमरान की ओर देख रहे थे. ऐसे में आखिरी गेंद उमरान ने 142 kmph की रफ्तार के साथ फेंकी, जिसपर बल्लेबाज मार्क अडायर केवल 1 रन ही बना सके और आखिर में भारत यह मैच 4 रन से जीतने में सफल रहा.  जैसे ही भारत को जीत मिली एक बार फिर उमरान ने आसमान की ओर देखकर फ्लाइंग किस करते दिखे तो वहीं कप्तान हार्दिक पंड्या ने भी राहत की सांस ली.

जीत के साथ ही भारत ने सीरीज 2-0 से अपने नाम की, दूसरे टी-20 में कमाल करने वाले दीपक हूडा को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि मैच में टकर के रूप में उमरान ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट हासिल किया. दूसरे टी-20 में उमरान ने 4 ओवर में 42 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया.