Border-Gavaskar Trophy 2023: सलमान बट ने कह दी ऐसी बात, अब ऑस्ट्रेलिया टीम की 'नींद' हो जाएगी खराब

Salman Butt on Virat Kohli: "आधुनिक समय के क्रिकेट में, क्रिकेट ज्यादा खेली जा रही है. इसलिए, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ज्यादा खेलना एक खिलाड़ी पर भारी पड़ती है.

Border-Gavaskar Trophy 2023: सलमान बट ने कह दी ऐसी बात, अब ऑस्ट्रेलिया टीम की 'नींद' हो जाएगी खराब

Virat Kohli

Salman Butt on Virat Kohli: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) का दृढ़ विश्वास है कि भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli v Aus) अभी अपने करियर के शिखर पर नहीं पहुंचे हैं. कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म पिछले साल एशिया कप (Asia Cup 2022)  तक बहस का विषय था, इससे पहले कि उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रनों की पारी खेलकर अंतरराष्ट्रीय शतक का लंबा इंतजार खत्म किया. तब से, भारत के पूर्व कप्तान ने तीन एकदिवसीय शतकों की धुनाई करते हुए शानदार टच में दिखें हालांकि, बट को लगता है कि कोहली का "सर्वश्रेष्ठ अभी आना बाकी है" और उनकी तुलना श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा से कर दी.

"विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है. वह अभी तक अपने पूरे प्रवाह में वापस नहीं आए हैं. उसके पास सुनहरे साल थे जिसमें वह शानदार थे. जब आप कुमार संगकारा के करियर को देखते हैं, बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "जिस तरह से वह अंत तक खेले, वह आश्चर्यजनक था. जब वह युवा थे तो उस अंदाज में नहीं खेले. ऐसा कई खिलाड़ियों के साथ हुआ है."
हालांकि, बट ने सुझाव दिया कि इस स्टार बल्लेबाज को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए कुछ चीजों में बदलाव करने की जरूरत है. (Virat Kohli vs Australia).

"आधुनिक समय के क्रिकेट में, क्रिकेट ज्यादा खेली जा रही है. इसलिए, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ज्यादा खेलना एक खिलाड़ी पर भारी पड़ती है. स्मार्ट खिलाड़ी अपना प्रारूप चुनते हैं और उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं. एक बार ऐसा हो जाने पर, वे उसी वर्ग के साथ जारी रख सकते हैं. इसलिए अपने भविष्य के बारे में फैसला करना कोहली पर निर्भर करता है. लेकिन मुझे लगता है कि उनका सर्वश्रेष्ठ फिर से आएगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ध्यान एक बार फिर कोहली की फॉर्म पर होगा जब भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा, जिसकी शुरुआत 9 फरवरी से नागपुर में होगी.