IPL से पहले पंजाब किंग्स को बड़ा झटका, लियाम लिविंगस्टन पहले मैच से बाहर

आईपीएल 2023 से पहले पंजाब किंग्स के खेमे से एक बड़ी कबर सामने आ रही है. दरअसल इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टन (Liam Livingstone) इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे.

IPL से पहले पंजाब किंग्स को बड़ा झटका, लियाम लिविंगस्टन पहले मैच से बाहर

IPL से पहले पंजाब किंग्स को बड़ा झटका, लियाम लिविंगस्टन पहले मैच से बाहर

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टन (Liam Livingstone) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पंजाब किंग्स के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने दिसंबर में उन्हें लगी घुटने की चोट से उबरने के बाद अब तक ‘फिटनेस क्लीयरेंस' नहीं दी है. पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल में अपने अभियान की शुरुआत एक अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ करेगी. दिसंबर में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट पदार्पण के दौरान चोटिल होने के बाद से लिविंगस्टन ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है.

इस 29 वर्षीय खिलाड़ी को पिछले साल स्वदेश में ‘द हंड्रेड' प्रतियोगिता में खेलने के दौरान भी टखने में चोट लगी थी. आईपीएल के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘‘वह कम से कम पहले मैच से बाहर हो गया है क्योंकि ईसीबी उसकी फिटनेस स्थिति का निर्धारण करने के लिए स्कैन करा रहा है. दूसरे मैच से उसे उपलब्ध होना चाहिए.'' लिविंगस्टन ने बुधवार को सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह नेट पर बल्लेबाजी करते हुए दिख रहे थे.

लिविंगस्टन के लिए पिछला सत्र आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ रहा जिसमें उन्होंने 14 मैच में 36.42 की औसत से 437 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 182.08 रहा. इंग्लैंड के इस क्रिकेटर को बड़े शॉट खेलने की उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है और वह राष्ट्रीय टीम की ओर से 12 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 29 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं. पिछले सत्र में उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से छह विकेट भी चटकाए थे. आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने इंग्लैंड के ही सैम कुरेन (Sam Curran) पहले ही पंजाब की टीम के साथ जुड़ चुके हैं.


लिविंगस्टन के अलावा टीम को दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष तेज गेंदबाज कागिसो रबादा की भी कमी खलेगी जो राष्ट्रीय टीम का हिस्सा होने के कारण केकेआर के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे. वह मंगलवार को जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम टी20 मुकाबले में खेले थे. रबादा के तीन अप्रैल को भारत पहुंचने की उम्मीद है जिसके दो दिन बाद टीम को राजस्थान रॉयल्स से भिड़ना है.

--- ये भी पढ़ें ---

* WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका का धमाका, टी20 अंतरराष्ट्रीय में पॉवरप्ले में कूट दिए इतने रन, बन गया विश्व रिकॉर्ड
* IPL 2023: CSK और Ravindra Jadeja के बीच किस बात को लेकर हुई थी अनबन? कैसे बनी बात, सामने आई पूरी जानकारी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com