ऐतिहासिक टेस्ट से पहले भारतीय टीम खेलेगी वार्मअप मैच, जानिए कब और कहां होगा Live Telecast, पूरी डिटेल्स

India tour of England, 2022: भारत और इंग्लैंड के बीच रिशेड्यूल टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 1 जुलाई को बर्मिंघमें खेले जाएगा. बता दें कि इससे पहले भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी लीसेस्टरशायर टीम (Leicestershire vs India, 4-day Warm-up Match) के साथ  4 दिनी अभ्यास मैच खेलेगी.

ऐतिहासिक टेस्ट से पहले भारतीय टीम खेलेगी वार्मअप मैच, जानिए कब और कहां होगा Live Telecast, पूरी डिटेल्स

ऐतिहासिक टेस्ट से पहले भारतीय टीम खेलेगी वार्मअप मैच

India tour of England, 2022: भारत और इंग्लैंड के बीच रिशेड्यूल टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 1 जुलाई को बर्मिंघमें खेले जाएगा. बता दें कि इससे पहले भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी लीसेस्टरशायर टीम (Leicestershire vs India, 4-day Warm-up Match) के साथ  4 दिनी अभ्यास मैच खेलेगी. यह मैच Grace Road, Leicester में खेला जाएगा. यानि 24 जून को भारतीय टीम के खिलाफ मैदान पर दिखेंगे. टेस्ट मैच से पहले टीम के खिलाड़ियों के पास खुद को इंग्लैंड के माहौल में ढालने का मौका होगा. बता दें कि टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी इंग्लैंड पहुंच गए हैं. बीसीसीआई ने अभ्यास सत्र की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की है जिसमें कोच द्रविड़ सभी भारतीय खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं, प्रैक्टिस सेशन में कोहली और रोहित शर्मा जमकर बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए नजर आए हैं. 

बता दें कि लीसेस्टरशायर टीम के साथ अभ्यास मैच भारत के समयअनुसार दोपहर साढ़े 3 बजे से खेले जाएगा. इस मैच में देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की भूमिका कौन निभाता है. बता दें कि भारतीय क्रिकेट ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें रोहित और शुबमन बल्लेबाजी का अभ्यास करते नजर आए थे. दोनों के बल्लेबाजी अभ्यास का वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा था 'भारतीय टीम के ओपनर', जिसके बाद ये कयास लगने लगे थे कि टेस्ट मैच में रोहित के साथ गिल ही ओपनिंग करेंगे. 

इसके अलावा अभ्यास मैच में कोहली की बल्लेबाजी पर भी नजर रहेगी. पिछले 2 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली शतक नहीं लगा पाए हैं. अब लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच में कोहली के पास इंग्लैंड की पिच पर समय बिताने का मौका मिलेगा. जिससे उन्हें टेस्ट मैच में मदद मिल सके. भारतीय तेज गेंदबाजों के पास भी अभ्यास मैच खेलकर खुद को टेस्ट मैच से पहले रिदम में आने का मौका होगा. 


अभ्यास मैच का लाइव टेलीकास्ट
भारत में इंग्लैंड और लीसेस्टरशायर टीम के बीच अभ्यास मैच का लाइव टेलीकास्ट Foxes TV YouTube  चैनल पर होगा. 

क्या भारतीय टीम टेस्ट मैच में जीतकर रच पाएगी इतिहास

इस बार पांचवें टेस्ट में  भारत की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. पिछले बार जब भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर आई थी तो कोहली कप्तान थे. इस बार रोहित कप्तान हैं और द्रविड़ कोच हैं. ऐसे में देखना दिलचल्प होगा कि क्या भारतीय टीम आखिरी टेस्ट मैच जीतकर इतिहास रच पाएगी.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा

* "अश्विन को हुआ कोरोना, नहीं जा पाए इंग्लैंड, जानिए क्या खेल पाएंगे आखिरी टेस्ट मैच या नहीं ?
* 'इंग्लैंड का नया 'मिस्ट्री लेग स्पिनर', 17 साल के रेहान की 'गुगली' पर खड़े-खड़े बोल्ड हो गया बल्लेबाज- Video
* "'कार्लोस ब्रेथवेट ने खोया आपा, बल्लेबाज को दे मारी गेंद, अंपायर ने तुरंत सुना दी सजा- Video

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com