बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के लिए कोविड-19 से निपटने को बनाया "ठोस प्लान", 2 जून को इंग्लैंड जाएंगे

बता दें कि इस चार माह के लंबे दौरे के लिए बोर्ड ने 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इसमें केएल राहुल और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही इंग्लैंड जा पाएंगे. केएल राहुल की पिछले दिनों एपेंडिक्स की सर्जरी हुयी है, जबकि साहा क कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. 

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के लिए कोविड-19 से निपटने को बनाया

सभी खिलाड़ियों को अनिवार्य नियमों का पालन करते हुए खरा उतरना होगा

नई दिल्ली:

टीम विराट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के लिए दो जून को इंग्लैंड के लंबे दौरे के लिए रवाना होगी, लेकिन उससे पहले बीसीसीआई (BCCI) खिलाड़ियों की कोविड-19 की स्थिति को लेकर पूरी तरह सुनिश्चित होना और खिलाड़ियों को पूरी तरह सुरक्षित देखना चाहता है. इसके लिए ही बोर्ड ने 20 सदस्यीय दल के लिए एक ठोस योजना बनायी है. बता दें कि इस चार माह के लंबे दौरे के लिए बोर्ड ने 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इसमें केएल राहुल और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही इंग्लैंड जा पाएंगे. केएल राहुल की पिछले दिनों एपेंडिक्स की सर्जरी हुयी है, जबकि साहा क कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. 

धोनी को जिस घटना के लिए मिला ICC 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' अवार्ड, 10 साल बाद इयान बेल बोले- गलती थी..

बहरहाल, इस ठोस योजना से जूड़े सूत्रों ने बताया कि सभी खिलाड़ियों के लिए बोर्ड ने 19 मई को मुंबई में इकट्ठा होने से पहले उनके घर पर ही तीन आरटी-पीसीआर टेस्ट की व्यवस्था की है. मतलब यह कि खिलाड़ियों को अपने घर पर ही इन टेस्ट से गुजरना होगा. और एक बार निगेटिव आने के बाद ही इन्हें 19 मई को मुंबई में आने की इजाजत होगी. सूत्र ने कहा कि दल में शामिल प्रत्येक शख्स को भारत में अनिवार्य 14 दिन के क्वारंटीन नियम का पालन करना होगा. 


टेस्ट में एक ओवर में 6 चौके जमाने वाले 4 बल्लेबाज, भारत का एक खिलाड़ी ही कर पाया ऐसा

बता दें कि ठोस योजना के तहत ही इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले लगभग हर खिलाड़ी ने वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. और संभावना यह है कि ये दूसरी डोज इंग्लैंड में लेंगे. इससे पहले खिलाड़ियों के वैक्सीन लेने के बारे में बीसीसीआई अधिकारी ने कहा था कि भारत सरकार ने 18 साल से ऊपर हर शख्स के लिए वैक्सीन लेने की राह खेल दी है. ऐसे में खिलाड़ी पहली डोज ले सकते हैं, लेकिन यहां दूसरी डोज लेने का सवाल है. और इंग्लैंड  सरकार के मंजूरी न देने पर बीसीसीआई ईसीब के साथ मिलकर खिलाड़ियों को दूसरी डोज लगाने पर मिलकर काम करेगा. अधिकारी ने कहा था हम दूसरी डोज के लिए भारत से वैक्सीन लेंगे. देखते हैं कि आने वाले दिनों में यह मुद्दा किस करवट बैठता है. 

VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​

 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com