बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्पिनरों को गुर सिखा सकता है टीम इंडिया का यह पूर्व स्पिनर...

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्पिनरों को गुर सिखा सकता है टीम इंडिया का यह पूर्व स्पिनर...

सुनील जोशी ने टीम इंडिया के लिए 15 टेस्ट में 41 विकेट लिए थे (फाइल फोटो)

हैदराबाद:

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) भारत के बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी को स्पिन सलाहकार की भूमिका निभाने की पेशकश की है ताकि वह मेहदी हसन मिराज, ताईजुल इस्लाम जैसे युवा स्पिनरों की मदद करने के अलावा अन्य युवा स्पिनरों को तैयार करने में योगदान दे सकें. असल में जोशी अभी बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन और क्रिकेट संचालन प्रमुख अकरम खान के साथ हैदराबाद में हैं. वैसे भी इस समय लगभग हर विदेशी टीम भारतीय स्पिनरों से कुछ न कुछ सीखना चाहती है.

यह अभी पता नहीं चला है कि उन्हें कम अवधि या लंबी अवधि के लिये नियुक्त किया जाएगा क्योंकि बांग्लादेश को श्रीलंका सहित कई अन्य देशों में टेस्ट मैच खेलने हैं. विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार पूर्व कप्तान अकरम खान सहित सीनियर बीसीबी अधिकारियों ने एक अच्छा स्पिन कोच लेने के लिये भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले की सलाह ली थी.

भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले कुंबले ने इसके बाद अपने राज्य के साथी जोशी का नाम सुझाया जो कि अभी असम की सीनियर टीम को कोचिंग दे रहे हैं. एक अन्य सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘हां, अनिल के सुझाव के बाद सुनील से बीसीबी ने पेशकश की है. अभी इस पर शुरूआती बातचीत हुई है. पहले इस पर बात हुई कि जोशी इस टेस्ट मैच से पहले टीम से जुड़ेंगे लेकिन अब उन्हें लंबी अवधि के लिये रखने पर बात चल रही है. सुनील अभी हैदराबाद में है ताकि वह पता कर सकें कि उन्हें किस तरह का अनुबंध दिया जा रहा है. ’’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com