मुंबई टेस्ट में धोनी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं अजिंक्य रहाणे

देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में एमएस धोनी 13वें नंबर पर स्थित हैं. वहीं रहाणे फिलहाल 14वें स्थान पर काबिज हैं.

मुंबई टेस्ट में धोनी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं अजिंक्य रहाणे

धोनी का सबसे बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड पड़ा खतरे में

खास बातें

  • धोनी का सबसे बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड पड़ा खतरे में
  • 82 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में धोनी से आगे निकल जाएंगे रहाणे
  • दूसरा टेस्ट मुकाबला कल से मुंबई में होगा शुरू
मुंबई :

भारत (India) बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand National Cricket Team) के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का दूसरा मुकाबला कल से मुंबई (Mumbai) स्थित वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा. इस मुकाबले में अगर 33 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को मैदान में उतरने का मौका मिलता है तो वह पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. 

दरअसल देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में एमएस धोनी 13वें नंबर पर स्थित हैं. वहीं रहाणे फिलहाल 14वें स्थान पर काबिज हैं. मुंबई टेस्ट में अगर अजिंक्य रहाणे के बल्ले से 82 रन और निकलते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में धोनी को पछाड़ देंगे. इसके साथ ही भारत के लिए वह टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में एक पायदान उपर चढ़कर 13वें स्थान पर पहुंच जाएंगे.

एशेज के लिए टिम पेन की जगह इस खिलाड़ी को मिली ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह


बात करें धोनी और रहाणे के टेस्ट क्रिकेट करियर के बारे में तो धोनी ने देश के लिए रेड बॉल क्रिकेट में 90 मैच खेलते हुए 144 पारियों में 38.1 की एवरेज से 4876 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से छह शतक और 33 अर्धशतक निकले हैं. टेस्ट क्रिकेट में धोनी का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 224 रन है.

पुजारा के नक्शेकदम पर चल रही हैं बिटिया रानी, फ्यूचर है ब्राइट

वहीं बात करें अजिंक्य रहाणे के टेस्ट क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने क्रिकेट के इस प्रारूप में अबतक 79 मैच खेलते हुए 134 पारियों में 39.3 की एवरेज से 4795 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके बल्ले से अबतक 12 शतक और 24 अर्धशतकीय पारियां निकली हैं. रहाणे का इस प्रारूप में अबतक व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 188 रन है. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com