एशेज के लिए टिम पेन की जगह इस खिलाड़ी को मिली ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह

अब जब पेन ने प्रमुख श्रृंखला से पहले ब्रेक लेने का फैसला लिया है. ऐसे में उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 30 वर्षीय विकेटकीपर खिलाड़ी एलेक्स कैरी को आगामी श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया है. 

एशेज के लिए टिम पेन की जगह इस खिलाड़ी को मिली ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह

पेन की जगह कैरी को ऑस्ट्रेलियाई टीम में मिली जगह

खास बातें

  • कैरी को ऑस्ट्रेलियाई टीम में मिली जगह
  • आठ दिसंबर से शुरू हो रहा है एशेज
  • ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे और T20I क्रिकेट में कैरी कर चूके हैं डेब्यू
कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच खेले जानें वाले विश्व प्रतिष्ठित एशेज श्रृंखला की शुरुआत आठ दिसंबर से हो रही है. इस श्रृंखला का पहला मुकाबला आठ दिसंबर से 12 दिसंबर के बीच ब्रिसबेन (Brisbane) स्थित ब्रिसबेन क्रिकेट मैदान (Brisbane Cricket Ground) में खेला जाएगा. आगामी प्रतिष्ठित श्रृंखला के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टिम पेन (Tim Paine) की जगह एक नए सदस्य को अपने साथ जोड़ा है.

दरअसल पेन के उपर आरोप लगा है कि उन्होंने साल 2017 में अपनी महिला सहकर्मी को अश्‍लील संदेश भेजे थे. पहले पहल तो यह मामला दब गया था, लेकिन बाद में फिर महिला सहकर्मी द्वारा इस मामले को उठाए जानें के बाद उनकी परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. इन्हीं मुसीबतों के बीच उन्होंने सर्वप्रथम टीम के कप्तानी पद से इस्तीफा दिया. इसके पश्चात् उन्होंने प्रमुख श्रृंखला से पहले क्रिकेट से अनिश्चित काल तक के लिए ब्रेक भी ले लिया. 

IND vs NZ 2nd Test: मुंबई टेस्ट से पहले पढ़ें मैदान में भारत और न्यूजीलैंड की कैसी रही है भिड़ंत


अब जब पेन ने प्रमुख श्रृंखला से पहले ब्रेक लेने का फैसला लिया है. ऐसे में उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 30 वर्षीय विकेटकीपर खिलाड़ी एलेक्स कैरी (Alex Carey) को आगामी श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया है. 

IND vs NZ 2nd Test 2021: कब, कहां और कैसे देखें भारत vs न्यूजीलैंड मैच का लाइव प्रसारण

बात करें कैरी के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अबतक 45 वनडे मैच खेलते हुए 40 पारियों में 36.5 की एवरेज से 1203 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और पांच अर्धशतकीय पारियां निकली हैं. इसके अलावा उन्होंने अपनी टीम के लिए 38 T20I मुकाबले भी खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 26 पारियों में 11.1 की एवरेज से 233 रन निकले हैं.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com