."\n"
विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 11, 2021

रोहित-विराट के बाद अब शमी, बुमराह और पंत को भी मिला न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट से आराम- रिपोर्ट

कहा जा रहा है कि साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के दौरे को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है ताकि खिलाड़ी एक फ्रैश माइंड के साथ वहां जा सके.

Read Time: 3 mins
रोहित-विराट के बाद अब शमी, बुमराह और पंत को भी मिला न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट से आराम- रिपोर्ट
बीसीसीआई की नई पॉलिसी में खिलाड़ियों के रेस्ट का पूरा ध्यान रखना भी शामिल है

आईपीएल (IPL) के ठीक बाद टी20 वर्ल्डकप के लबें दौरे से लौटी टीम इंडिया(TEAM INDIA) में न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के दौरान कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया जा रहा है. गुरुवार को चयनकर्ताओं ने एक मीटिंग के दौरान इस बात पर सहमती जाहिर की है कि खिलाड़ियों को उनके वर्कलोड में आराम दिया जाए और बायो बबल के फटीग से भी खिलाड़ियों को बचाया जाए. एक अग्रणी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में भारतीय टी20 के कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) समेत कई खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आराम दिया जाने की बात सामने आई है.

पद्मश्री मिलने के बाद रानी रामपाल के ट्वीट पर भावुक हुए लोग, अपने पिता के लिए लिखा ये खास मैसेज

रोहित के अलावा शमी (Mohammed Shami), बुमराह और रिषभ पंत (Rishabh Pant) को भी आगामी टेस्ट सीरीज से अलग रखने का निर्णय बीसीसीआई ने लिया है. दो गेंदबाजों को पहले ही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था. 

कहा जा रहा है कि साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) दौरे को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है ताकि ये खिलाड़ी एक फ्रैश माइंड के साथ वहां जा सके. अब रोहित और कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे कानपुर टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी संभालेंगे. ये सारे फैसले बीसीसीआई की नई पॉलिसी के तहत लिए जा रहे हैं जिसमें खिलाड़ियों के रेस्ट का पूरा ध्यान रखना शामिल है.

टी20 वर्ल्डकप में बाहर हो जाने के बाद टीम के एक शीर्ष खिलाड़ी ने कहा कि छह महीने तक परिवार से दूर रहना काफी मुश्किल होता है और जब खिलाड़ी मैदान पर होता है तो उसके दिमाग में ऐसी बाते नहीं आती लेकिन जब वे अकेले होते हैं तो ऐसी चीजों पर नियत्रंण नहीं रख पाते. 

T20 WC PAK vs AUS: बाबर आजम का करिश्माई कारनामा, T20 वर्ल्ड कप में तोड़ा World रिकॉर्ड

ऐसा माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया का नया कोच बनने के बाद भी टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं, क्योंकि द्रविड़ ने तीन साल के लंबे कार्यकाल में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में खिलाड़ियों के रिहैब पर काफी काम किया है. वे इस बात को अच्छे से समझते हैं कि खिलाड़ियों की चोट और उनके वर्कलोड पर कैसे काम किया जाता है.   

VIDEO:  ​ICC T20 वर्ल्ड कप: 'कीवी टीम में कोई सुपरस्टार नहीं, लेकिन न्‍यूजीलैंड है एक सुपस्टार टीम'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PAK vs USA: जीत के हीरो कैप्टन मोनंक पटेल ने बताई पूरी कहानी, कैसे पलट दिया मैच का पासा
रोहित-विराट के बाद अब शमी, बुमराह और पंत को भी मिला न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट से आराम- रिपोर्ट
Ind vs Pak: All cricket world is desperately waiting for these 4 the biggest battle of India-Pakistan mega match, known in detail
Next Article
Ind vs Pak: भारत-पाकिस्तान मेगा मैच की ये 4 सबसे बड़ी टक्कर हैं बहुत ही खास, पूरी दुनिया कर रही बेसब्री से इंतजार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;