विज्ञापन
This Article is From Oct 23, 2022

VIDEO: पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद मना जबरदस्त जश्न, लगे Kohli.. Kohli.. और भारत माता की जय के नारे

India vs Pakistan: INOX लीजर लिमिटेड और PVR Cinemas भारत द्वारा वर्ल्ड कप 2022 में खेले जाने वाले सभी मैच की स्क्रीनिंग देश भर के अपने सिनेमा हॉल में कर रहे हैं. इस संबंध में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के साथ एक समझौते के बाद INOX लीजर ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह टीम इंडिया द्वारा खेले जाने वाले सभी ग्रुप मैच का प्रदर्शन करेगी, जिसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मैच होगा.

VIDEO: पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद मना जबरदस्त जश्न, लगे Kohli.. Kohli.. और भारत माता की जय के नारे
India vs Pakistan in INOX

IND vs PAK: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत के मैच (India vs Pakistan) को देखने के लिए हजारों क्रिकेट फैंस रविवार को देशभर के सिनेमाघरों में पहुंचे. मेलबर्न में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप के मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) के 53 बॉल में नाबाद 82 रन की बदौलत भारत ने पाकिस्तान पर चार विकेट से जीत हासिल की. भारत को 20 ओवर के मैच में जीत के लिए 160 रन बनाने थे और शानदार खेल दिखाते हुए कोहली ने अंतिम गेंद पर जीत दिला दी. इस जीत में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भी उनका बखूबी साथ दिया, जिन्होंने 40 रन बनाए.

कुछ लोगों ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में मैदान पर भारत की चिर प्रतिद्वंद्वी टीम का खेल देखा, वहीं कई ने अपने टीवी और स्मार्टफोन स्क्रीन पर देखा. अन्य क्रिकेट फैंस सिनेमाघरों में 70 मिमी स्क्रीन पर मैच का लुत्फ लेने पहुंचे.

जब भी प्रतिद्वंद्वी टीम की तरफ से कोई विकेट गिरता या कोई भारतीय बल्लेबाज छक्का लगाता, तो थिएटर (INOX Cinemas) में भारतीय फैंस हाथ में तिरंगा लेकर अपनी सीट पर उछल पड़ते और सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठता. कई बार दर्शकों को मैच के खास पल को सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए रिकॉर्ड करते देखा गया.

अग्रणी मल्टीप्लेक्स चेन (सीरीज) INOX लीजर लिमिटेड और PVR Cinemas भारत द्वारा वर्ल्ड कप 2022 में खेले जाने वाले सभी मैच की स्क्रीनिंग देश भर के अपने सिनेमा हॉल में कर रहे हैं. इस संबंध में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के साथ एक समझौते के बाद INOX लीजर ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह टीम इंडिया द्वारा खेले जाने वाले सभी ग्रुप मैच का प्रदर्शन करेगी, जिसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मैच होगा.

Video: कोच Rahul Dravid ने जीत के हीरो Virat Kohli को गले से लगाया, पूरी टीम ने दिया इस तरह ग्रैंड वेलकम

* Video: पल-पल बदलता रहा IND vs PAK का समीकरण, लेकिन King Kohli ने लड़ी साहसिक लड़ाई, इस तरह लिखी जीत की कहानी

INOX लीजर लिमिटेड के मुख्य प्रोग्रामिंग अधिकारी राजेंद्र सिंह ज्याला ने कहा कि क्रिकेट मैच की स्क्रीनिंग कोई “नया चलन नहीं है”, यह एक अत्यधिक लाभदायक उद्यम है. उन्होंने कहा कि भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) क्रिकेट मैच पर हर बार सबकी नजरें टिकी होती हैं और रविवार के मैच के लिए परिदृश्य अलग नहीं था. सिनेमा हॉल में शो “हाउसफुल” थे.

एक अन्य प्रमुख फिल्म थिएटर कंपनी PVR Cinemas भारत द्वारा खेले जाने वाले सभी मैच के साथ-साथ सेमीफाइनल और टूर्नामेंट के फाइनल की भी स्क्रीनिंग करने वाली है. रविवार के खेल का भारत के 45 शहरों में 100 स्क्रीन पर सीधा प्रसारण किया गया.

PVR लिमिटेड के जेएमडी संजीव कुमार बिजली ने कहा कि मैच स्क्रीनिंग ग्राहकों को विविध सामग्री परोसने की मल्टीप्लेक्स चेन की रणनीति का हिस्सा है.

इस साल मार्च में, INOX लीजर और PVR ने देश की सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स सीरीज बनाने के लिए विलय की घोषणा की थी. पिछले साल, PVR Cinemas और INOX लीजर लिमिटेड दोनों ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल और फाइनल के साथ-साथ अखिल भारतीय खेलों की सीधी स्क्रीनिंग के लिए ICC के साथ करार किया था.

इससे पूर्व 2010 में, PVR और INOX सहित कई मल्टीप्लेक्स ऑपरेटर के साथ-साथ सिंगल स्क्रीन थिएटर में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के तीसरे सीजन के दौरान पूरे भारत के सिनेमाघरों में चार प्री-फाइनल मैचों की 3 डी स्क्रीनिंग हुई थी.

“अब से ये मेरी सबसे बेस्ट पारी”, PAK के खिलाफ Virat Kohli ने अपने ऐतिहासिक पारी के लिए कहा

IND vs PAK: Virat Kohli ने पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा अर्धशतक, तोड़ा Sachin Tendulkar का ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत की पाकिस्तान पर रोमांचक जीत के बाद प्रशंसकों में खुशी, कहा- कोहली ने जिंदा रखी उम्‍मीद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
VIDEO: पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद मना जबरदस्त जश्न, लगे Kohli.. Kohli.. और भारत माता की जय के नारे
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com