विज्ञापन
This Article is From Oct 23, 2022

“अब से ये मेरी सबसे बेस्ट पारी”, PAK के खिलाफ Virat Kohli ने अपने ऐतिहासिक पारी के लिए कहा

India vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का जबरदस्त रिकॉर्ड (Virat Kohli Record) रहा है. उन्होंने इस रिकॉर्ड को जारी रखते हुए उसमें एक और ऐतिहासिक पारी के खेल चार चांद लगाने का काम किया.

“अब से ये मेरी सबसे बेस्ट पारी”, PAK के खिलाफ Virat Kohli ने अपने ऐतिहासिक पारी के लिए कहा
Virat Kohli

India vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को मेलबर्न में खेली विराट कोहली (Virat Kohli) का पारी इतिहास के पन्नों पर सुनहरे अक्षरों में लिखी जाएगी. कोहली ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया को विजई शुरुआत दिलाई. इस शानदार पारी के लिए स्टार बल्लेबाज ने 53 गेंदों का सहारा लिया. कोहली ने 154.72 के स्ट्राइक रेट के साथ 6 चौकों और 4 छक्के लगाए. इस तरह भारत ने पाकिस्तान (IND vs PAK) पर 4 विकेट से जीत दर्ज की.

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का जबरदस्त रिकॉर्ड (Virat Kohli Record) रहा है. उन्होंने इस रिकॉर्ड को जारी रखते हुए उसमें एक और ऐतिहासिक पारी के खेल चार चांद लगाने का काम किया.

T20 World Cup में पाकिस्तान के खिलाफ कोहली

78*(61) कोलंबो 2012

36*(32) मीरपुर 2014

55*(37) कोलकाता 2016

57(49) दुबई 2021

82*(53) मेलबर्न 2022

एक भावनात्मक कोहली ने मैच (India vs Paksitan) के बाद कहा, "ठीक है, आज तक मैंने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली (2016 टी20 वर्ल्ड कप) की पारी मेरी सर्वश्रेष्ठ है. मैंने वहां 52 में 82 रन बनाए और आज मैंने 53 में से 82 रन बनाए. लेकिन मुझे लगता है, आज, मैं इसे एक लेवल उपर  गिनूंगा क्योंकि खेल की भयावहता और स्थिति क्या थी. यह असंभव लग रहा था, लेकिन हार्दिक मुझे उस साझेदारी में धकेलते रहे और हम बस गहरे गए और बस हो गया."

उन्होंने कहा, "ठीक है, यह एक असली माहौल है. ईमानदारी से मेरे पास कोई शब्द नहीं है, मुझे नहीं पता कि यह कैसे हुआ. हार्दिक मुझसे कहता रहा कि बस विश्वास करो, अंत तक रहो. ईमानदारी से, मैं शब्दों के लिए खो गया हूं.”

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे. खराब शुरुआत के बाद शान मसूद (नाबाद 52) और इफ्तिखार अहमद (51 रन) के अर्धशतक के दम पर वो भारत के खिलाफ एक लड़ने लायक टारगेट सेट कर पाए थे. अर्शदीप सिंह (3) और हार्दिक पांड्या (3) ने समय समय पर विकेट लेकर मैच में टीम की पकड़ बनाए रखी.

भारत के लिए भी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. हालांकि सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद विराट कोहली ने जीत के जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेते हुए एक कमाल की मैच जिताऊ पारी खेली. इस बीच कोहली को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का साथ मिला, जिन्होंने 37 गेंदों में 40 रन बनाए. हरफनमौला प्रदर्शन के साथ पांड्या भी इस जीत के अहम करदार रहे हैं. 

IND vs PAK: Virat Kohli ने पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा अर्धशतक, तोड़ा Sachin Tendulkar का ये बड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने मचाया धमाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Kamindu Mendis : श्रीलंका के बैटर ने रचा इतिहास, वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
“अब से ये मेरी सबसे बेस्ट पारी”, PAK के खिलाफ Virat Kohli ने अपने ऐतिहासिक पारी के लिए कहा
Former Indian opener Kris Srikkanth feels bad for Sarfaraz Khan but backs KL Rahul for 1st Test vs Bangladesh
Next Article
IND vs BAN: "आपको अपनी जगह गंवानी पड़ेगी..., सरफराज खान प्लेइंग 11 में शामिल होंगे या नहीं, पूर्व दिग्गज का आया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com