नोएडा के निलंबित इंजीनियर यादव सिंह की पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

नोएडा के निलंबित इंजीनियर यादव सिंह की पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

यादव सिंह का फाइल फोटो

खास बातें

  • अब इस मामले में अगली सुनवाई छह सितंबर को होगी
  • यादव सिंह को पिछले वर्ष 3 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था
  • चार लोग अब तक इस मामले में अदालत के समक्ष पेश हो चुके हैं
गाजियाबाद:

यहां विशेष सीबीआई अदालत ने नोएडा के निलंबित इंजीनियर यादव सिंह की पत्नी कुसुमलता समेत अन्य फरार आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किये हैं. विशेष सीबीआई अदालत में गुरुवार को सीबीआई ने नोएडा से गिरफ्तार पूर्व सहायक प्रोजेक्ट इंजीनियर जेपी सिंह को अदालत में पेश किया. अदालत ने सिंह की न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया है.

सीबीआई के अधिवक्ता बीके सिंह ने बताया कि इस मामले में गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच निलंबित मुख्य इंजीनियर यादव सिंह और प्रोजेक्ट इंजीनियर रामेंद्र सिंह को सीबीआई अदालत में सुनवाई के लिए पेश किया गया. अब इस मामले में अगली सुनवाई छह सितंबर को होगी.

इससे पहले जांचकर्ता एजेंसी ने यादव सिंह, उसकी पत्नी कुसुमलता और इनके सहयोगियों के खिलाफ मार्च में आरोपपत्र पेश किया था. गौरतलब है कि यादव सिंह मामले में 14 लोगों के खिलाफ समन जारी किए थे. चार लोग अब तक इस मामले में अदालत के समक्ष पेश हो चुके हैं.

सीबीआई के आरोपपत्र में निलंबित मुख्य इंजीनियर यादव सिंह, उसकी पत्नी कुसुम लता, प्रोजेक्ट इंजीनियर रामेंद्र सिंह, देवी राम, उप अभियंता राजीव कुमार, आर डी शर्मा एवं ओमपाल सिंह के नाम शामिल हैं. इसके अलावा तीन कंस्ट्रक्शन कंपनियों तिरुपति कंस्ट्रक्शन और उसके प्रबंध सहयोगी वीके गोयल, जेपीएस कंस्ट्रक्शन और उसके सहयोगी पंकज जैन, एनकेजी इंफ्रास्ट्रक्चर और उसके प्रबंध निदेशक प्रदीप गर्ग के नाम शामिल हैं.

सिंह ने बताया कि मामले में अब फरार आरोपियों के नाम पर गैर जमानती वारंट जारी किए गये हैं. सीबीआई की कोशिश होगी कि सभी आरोपियों को पकड़कर अदालत में पेश किया जाए. यादव सिंह को पिछले वर्ष 3 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था जबकि रामेंद्र को 19 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com