विज्ञापन
This Article is From Feb 24, 2017

यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : अखिलेश यादव ने लैपटॉप संबंधित ट्वीट में पीएम मोदी को टैग किया

यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : अखिलेश यादव ने लैपटॉप संबंधित ट्वीट में पीएम मोदी को टैग किया
यूपी में दूसरी बार सीएम बनने के लिए अखिलेश यादव जोर शोर से तैयारी कर रहे हैं (फाइल फोटो)
लखनऊ: यूपी में चल रहे विधानसभा चुनाव के बीच में से वक्त निकालकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्विटर का रुख किया. लेकिन यहां भी वह राजनीतिक निशाना लगाने से बाज़ नहीं आए और उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को अपने लिखे एक ट्वीट में टैग कर दिया. मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि यूपी में मेधावी छात्रों को 18 लाख लैपटॉप बांटे गए हैं. पीएम मोदी हम आपके डिजिटल इंडिया के सपने को पूरा कर रहे हैं.
 
गौरतलब है कि अखिलेश यादव की सरकार वाले राज्य में पीएम मोदी फिलहाल बीजेपी के चुनावी अभियान का मुख्य चेहरा बने हुए हैं. इस चुनाव को दो साल बाद होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भी अहम माना जा रहा है. अमित शाह जो कि बीजेपी पार्टी के प्रमुख हैं, उन्होंने यादव पर आरोप लगाया था कि छात्रों को लैपटॉप बांटने के दौरान जाति और धर्म के आधार पर भेदभाव किया गया था. यादव ने इन आरोपों का खंडन किया और कहा कि लैपटॉप मेरिट के आधार पर ही बांटे गए हैं.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी की सरकार पर धर्म और जाति के आधार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा था कि अगर राज्य में कब्रिस्तान बनता है तो शमशान भी बनना चाहिए. इस पर अखिलेश ने जवाब देते हुए कहा था कि गुजरात वाले टीवी पर गधों का प्रचार कराते हैं और यूपी में आकर श्‍मशान और कब्रिस्‍तान की बात करते हैं. उन्होंने गुजरात पर्यटन के ब्रांड एम्बेसेडर अमिताभ बच्चन से अपील की थी कि वह गुजरात में जंगली गधों की सैंक्चुरी के विज्ञापन को करना बंद कर दें. उन्‍होंने आगे कहा था कि 'अगर गधों का प्रचार होने लगेगा तो कैसे चलेगा. गुजरात के लोग तो वहां के गधों का भी प्रचार करवा रहे हैं. गधे का भी कहीं प्रचार कराया जाता है.'

इस पर पीएम ने जवाब देते हुए कहा कि आप मोदी और बीजेपी पर हमला करो तो समझ सकता हूं, लेकिन अब आप गधे पर हमला कर रहे हो? गधे से भी डर लगने लगा है क्या? पीएम ने कहा मैं गर्व से गधे से प्रेरणा लेता हूं और देश के लिए गधे की तरह काम करता हूं. सवा सौ करोड़ देशवासी मेरे मालिक हैं. गधा वफादार होता है उसे जो काम दिया जाता है वह पूरा करता है. बताते चलें कि यूपी में सात चरण में मतदान हो रहे हैं जिनमें से चार पूरे हो चुके हैं और तीन बचे हैं. विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 मार्च को सामने आएंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com