विज्ञापन
This Article is From Feb 07, 2017

UP elections 2017: किसी को मुसलमानों के मामलों में हस्तक्षेप का अधिकार नहीं-आजम खान

UP elections 2017: किसी को मुसलमानों के मामलों में हस्तक्षेप का अधिकार नहीं-आजम खान
आजम खान ने तीन तलाक के मसले पर पीएम मोदी पर निशाना साधा.(फाइल फोटो)
एटा: पीएम नरेंद्र मोदी पर मुस्लिमों के धार्मिक मामलों में हस्‍तक्षेप का आरोप लगाते हुए वरिष्‍ठ सपा नेता और राज्‍य सरकार में कैबिनेट मंत्री आजम खान ने सोमवार को एटा की एक रैली में कहा कि किसी को हमारे मामले में हस्‍तक्षेप का अधिकार नहीं है. यहां एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसी सरकार ने मुस्लिमों के धर्म के मामलों में हस्तक्षेप नहीं किया,''लेकिन मोदी हस्तक्षेप कर रहे हैं और इस पर चर्चा चाहते हैं तथा इस पर पाबंदी चाहते हैं.''

उल्‍लेखनीय है कि आजम खान तीन तलाक के मसले पर अपनी राय रख रहे थे. बीजेपी ने इसको चुनावी मुद्दा बनाते हुए इसे अपने घोषणापत्र में भी जगह दी है. बीजेपी का मानना है कि तीन तलाक का मामला मुस्लिम महिलाओं के हितों के अनुकूल नहीं है. इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में मामला भी लंबित है. कई मुस्लिम संगठन तीन तलाक के मसले पर किसी भी तरह की छेड़छाड़ के खिलाफ हैं.  

आजम खान ने इसके साथ ही पीएम मोदी पर किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमोटर विजय माल्या को फरार होने में मदद करने तथा उनका ऋण माफ करने का आरोप लगाया. गौरतलब है कि आजम खान सपा के कद्दावर नेता हैं. हाल में सपा में मचे घमासान में पिता-पुत्र के बीच मध्‍यस्‍थता की थी. आजम खान को मुलायम सिंह का बेहद करीबी माना जाता है. इस बार आजम खान अपनी परंपरागत सीट रामपुर से ही लड़ रहे हैं और बेटा अब्‍दुल्‍ला आजम स्‍वार सीट से पहली बार चुनावी मैदान में है.

(इनपुट एजेंसी से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com