विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 15, 2023

एयरपोर्ट के टॉयलेट में पर्स और बैग भूल आई थी महिला, फिर जो हुआ, यकीन नहीं होगा

मेघना गिरीश ने एक्स को लिखा कि वह अपना हैंडबैग, बटुए, चाबियां और अन्य महत्वपूर्ण चीजों को हवाई अड्डे के वॉशरूम में भूल गई हैं.

Read Time: 3 mins
एयरपोर्ट के टॉयलेट में पर्स और बैग भूल आई थी महिला, फिर जो हुआ, यकीन नहीं होगा
एयरपोर्ट के टॉयलेट में पर्स और बैग भूल आई थी महिला

लगातार हवाई यात्रा करने वालों के लिए सबसे बुरा चीज़ है हवाई अड्डे पर कोई वस्तु या सामान खोने का डर. कभी-कभी, खोई हुई वस्तु वापस पाने में उन्हें कई दिन और सप्ताह लग जाते हैं. लेकिन, बेंगलुरु हवाई अड्डे (Bengaluru airport) पर एक सीआईएसएफ अधिकारी ने एक महिला की मदद तुरंत कैसे की, इसकी एक कहानी इंटरनेट पर लोगों का दिल छू रही है.

मेघना गिरीश ने एक्स को लिखा कि वह अपना हैंडबैग, बटुए, चाबियां और अन्य महत्वपूर्ण चीजों को हवाई अड्डे के वॉशरूम में भूल गई हैं. क्योंकि वह वापस अंदर नहीं जा सकती थी, एक सीआईएसएफ अधिकारी (CISF officer) उनकी सहायता के लिए आया और उसे आश्वासन दिया कि उसे उसका बैग वापस मिल जाएगा.

ट्वीट में लिखा है, ''#CISF अधिकारी ने पहले मुझे 'मिल जाएगा, एक पिन भी यहां गुम नहीं होगा' कहकर आश्वस्त किया, और जब मुझे बाहर इंतजार करना पड़ा, तो उन्होंने #Vistara ग्राउंड स्टाफ को सामान वापस लाने के लिए कहा, यह सुनिश्चित किया कि बैग में मेरे आईडी कार्ड हों. मेरे फोन पर बोर्डिंग कार्ड का मिलान हुआ... और मैंने उनका आभार व्यक्त करते हुए राहत की सांस ली और घर के लिए कैब ले ली.'' 

इसके बाद अधिकारी ने एयरलाइन स्टाफ से संपर्क किया, जिन्होंने केवल 10 मिनट में सारा सामान सुरक्षित रखते हुए बैग वापस लाने में मदद की.

''10 मिनट में सारा तनाव ख़त्म! उन्होंने कहा, ''दुनिया में कहीं भी हमारे हवाई अड्डे के कर्मचारियों की ऐसी दक्षता, शांत आत्मविश्वास और मुस्कुराते हुए प्रयास पर संदेह है.''

इंटरनेट यूजर्स ने भी सीआईएसएफ अधिकारी को धन्यवाद दिया और भारत की हवाई अड्डे की सुरक्षा की सराहना की, जबकि कुछ ने इसी तरह के अनुभव शेयर किए.

एक यूजर ने कहा, ''कुछ अच्छे इंसान अभी भी मौजूद हैं.'' दूसरे ने कहा, ''बिल्कुल सही. हमारे हवाई अड्डे की सुरक्षा सबसे अच्छी है. मेरी बेटी एक बार अपना हेडफोन सिक्योरिटी में छोड़ गई थी. उसने लैपटॉप बैग उठाया लेकिन हेडफोन भूल गई. दहशत फैल गई. वह वापस भागी और सीआईएसएफ ने सामान एक तरफ रखवा दिया. खोई हुई वस्तु वापस पाने का एहसास बहुत अच्छा है.''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जरूरत हो तो मुझसे संपर्क करें... चोर ले गया लैपटॉप और घड़ी, लेकिन दे दी लाखों की सलाह, मालिक के नाम लिख छोड़ा नोट
एयरपोर्ट के टॉयलेट में पर्स और बैग भूल आई थी महिला, फिर जो हुआ, यकीन नहीं होगा
अब इंसानों के ही नहीं शेर के दिल का हाल भी बताएगी Apple Watch, पशु चिकित्सकों ने कर दिखाया कमाल, Video में किया खुलासा
Next Article
अब इंसानों के ही नहीं शेर के दिल का हाल भी बताएगी Apple Watch, पशु चिकित्सकों ने कर दिखाया कमाल, Video में किया खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;