विज्ञापन
Story ProgressBack

हम भी बेशरम हैं... दिल्ली मेट्रो में नहीं मिली सीट, तो जबरदस्ती पुरुष यात्री की गोद में बैठ गई महिला, Video वायरल

सीटों को लेकर झगड़ते लोगों, रीलों की शूटिंग करने वाले कंटेंट क्रिएटर्स या अनियंत्रित यात्रियों के अनुचित व्यवहार के वीडियो दिल्ली मेट्रो में आम हो गए हैं.

Read Time: 3 mins
हम भी बेशरम हैं... दिल्ली मेट्रो में नहीं मिली सीट, तो जबरदस्ती पुरुष यात्री की गोद में बैठ गई महिला, Video वायरल
दिल्ली मेट्रो में नहीं मिली सीट, तो जबरदस्ती पुरुष यात्री की गोद में बैठ गई महिला

अधिकारियों की सख्त चेतावनियों के बावजूद दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) बहस और लड़ाई-झगड़ों का केंद्र बन गई है. सीटों को लेकर झगड़ते लोगों, रीलों की शूटिंग करने वाले कंटेंट क्रिएटर्स या अनियंत्रित यात्रियों के अनुचित व्यवहार के वीडियो दिल्ली मेट्रो में आम हो गए हैं. इसी तरह की एक घटना में, एक महिला को सीट नहीं मिलने के बाद भीड़ भरे दिल्ली मेट्रो कोच के अंदर एक शख्स की गोद में बैठे देखा गया.

जिस वीडियो ने विवाद खड़ा कर दिया है, उसमें काली ड्रेस पहने एक महिला को सीट न मिलने पर साथी यात्रियों के साथ बहस करते हुए दिखाया गया है. जब किसी ने उसे महिला सीट नहीं दी, तो वह एक युवक से अपनी सीट खाली करने के लिए कहती है.

जब वह ऐसा करने से इनकार करता है, तो वह जबरन उस पर बैठ जाती है और कहती है, ''हमें क्या, हम भी बेशरम बन जाएंगे.'' इस बीच, उनके बगल में बैठा एक अन्य शख्स जगह बनाने के लिए उठने को मजबूर हो जाता है. उनके लिए वह आगे कहती हैं, 'हमें फर्क नहीं पड़ता, आपको फर्क पड़ेगा वो भी अभी नहीं रात को.'' उसने यह भी दावा किया कि वह हमेशा नियमों का पालन करती है, उसने सवाल किया, "मुझे नियम क्यों तोड़ना चाहिए?"

देखें Video:

फ़ुटेज की सही तारीख पता नहीं चल सकी है. इस बीच, वीडियो वायरल हो गया है, सोशल मीडिया यूजर्स महिला की हरकत पर नाराजगी ज़ाहिर कर रहे हैं और आजकल मेट्रो यात्रियों के व्यवहार पर चिंता जता रहे हैं. कई लोगों ने DMRC और दिल्ली पुलिस से मामले को देखने और महिला के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा.

एक यूजर ने लिखा, ''यह भारत में लिंग-तटस्थ कानूनों और पुलिस के लिंग-तटस्थ दृष्टिकोण की आवश्यकता को दर्शाता है.'' दूसरे ने कमेंट किया, ''लिंग बदलो और सब गड़बड़ हो जाएगी!'' तीसरे ने कहा, ''मुद्दा यह है कि पुरुषों ने हमेशा महिलाओं को सम्मान या देखभाल के लिए या महिलाओं की जैविक स्थितियों के कारण सार्वजनिक परिवहन में अपनी सीटों पर बैठने की अनुमति दी है. लेकिन अब वे चाहती हैं कि हर चीज़ की कीमत पर पुरुष उन्हें सुविधा प्रदान करें.'' चौथे ने कहा, ''अभद्रता की पराकाष्ठा. हैरानी है कि आजकल महिलाएं कितनी नीचे गिर रही हैं.''

ये Video भी देखें: India की दो कंपनियों के मसालों में 'कैंसर पैदा करने वाले' तत्व

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बीच सड़क पर रील बना रही थीं स्कूल की लड़कियां, सहेली के कंधे पर चढ़कर पापा की परी ने किया खतरनाक स्टंट, फिर जो हुआ
हम भी बेशरम हैं... दिल्ली मेट्रो में नहीं मिली सीट, तो जबरदस्ती पुरुष यात्री की गोद में बैठ गई महिला, Video वायरल
रोजी रोटी के लिए जान पर खेल गया रिक्शेवाला, वीडियो देख कांप उठेगा कलेजा
Next Article
रोजी रोटी के लिए जान पर खेल गया रिक्शेवाला, वीडियो देख कांप उठेगा कलेजा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;