पुलिस की फोटो लगे नंबर से आए कॉल तो हो जाएं सावधान, महिला ने किया खुलासा, हो रहा नया स्कैम, कहीं आप न हो जाएं शिकार

इस स्कैम में ठग खुद को पुलिस वाला बता कर युवती को लूटने की कोशिश कर रहा था. लेकिन इंस्टाग्राम यूजर अपनी सूझ बूझ से न सिर्फ ठगी का शिकार होने से बची बल्कि स्कैम का खुलासा भी कर दिया.

पुलिस की फोटो लगे नंबर से आए कॉल तो हो जाएं सावधान, महिला ने किया खुलासा, हो रहा नया स्कैम, कहीं आप न हो जाएं शिकार

पुलिस बनकर ठगने की कोशिश, महिला ने किया पर्दाफाश

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और इंटरनेट के दौर में तकरीबन हर रोज एक नए किस्म का साइबर क्राइम देखने को मिल रहा है. स्कैमर्स हर बार एक नए तरीके के साथ भोले भाले लोगों को ठगने की कोशिश करते हैं और अपने तरीके से लोगों को हैरान भी करते हैं. हाल में ही में एक इंस्टाग्राम यूजर ने ऐसे ही एक स्कैम का पर्दाफाश किया है. इस स्कैम में ठग खुद को पुलिस वाला बता कर युवती को लूटने की कोशिश कर रहा था. लेकिन इंस्टाग्राम यूजर अपनी सूझ बूझ से न सिर्फ ठगी का शिकार होने से बची बल्कि स्कैम का खुलासा भी कर दिया.

पुलिस वाला बनकर रु. ऐंठने की कोशिश

इंस्टाग्राम पर चरण जीत कौर नाम की युवती ने एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वो एक वॉट्सएप कॉल पर बात करती नजर आ रही हैं. कॉल पर नजर आ रही डीपी किसी पुलिस वाले की दिखाई दे रही है. फोन पर बात कर रहा शख्स भी खुद को पुलिस वाला बता रहा है, जो युवती से 20 हजार रु. की डिमांड कर रहा है. फोन पर शख्स युवती से कहता है कि तुम्हारी बहन मंत्री के बेटे को ब्लैकमेल कर रही थी, उसे गिरफ्तार कर लिया है. उसे छुड़ाने के लिए बीस हजार रु. में डील कर सकती हैं. बाद में चरणजीत कौर उसे बताती है कि वो जिस युवती को गिरफ्तार करने की बात कर रहा है, वो युवती, वो खुद हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए चरणजीत कौर ने लिखा कि पुलिस की डीपी देखकर लोग डर जाते हैं और पैसे ट्रांसफर कर देते हैं. स्कैमर इसी का फायदा उठाते हैं.

देखें Video:

यूजर्स ने शेयर किए एक्सपीरियंस

इंस्टाग्राम पर ये वीडियो वायरल होने के बाद यूजर्स ने अपने साथ हुए स्कैम का भी खुलासा किया. एक यूजर ने लिखा कि उनके पिता को भी ऐसा ही स्कैम कॉल आया था. जिसमें स्कैमर ने कहा कि उनके बेटे को गिरफ्तार किया गया है. जबकि वो घर में ही बैठे थे. एक अन्य यूजर ने लिखा कि मेरी मम्मी को तो ऐसे कॉल से टेंशन हो गया था लेकिन वो उसका शिकार होने से बच गईं.

ये Video भी देखें: Food Price Increased: Restaurant में खाना महंगा, जानिए आपकी जेब पर पड़ेगा कितना असर?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें