इस बकरी से भी ज्यादा लंबे हैं इसके कान, इस अजूबे को देख रह जाएंगे दंग, अब वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की है तैयारी

पाकिस्तान के कराची में जन्मा एक बकरी का बच्चा अपने लंबे कानों के कारण इन दिनों चर्चा में है. इसके कान 4 या 5 इंच नहीं, बल्कि 19 इंच लंबे हैं. इतने लंबे कानों की बकरी आज तक नहीं मिली.

इस बकरी से भी ज्यादा लंबे हैं इसके कान, इस अजूबे को देख रह जाएंगे दंग, अब वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की है तैयारी

OMG 4 या 5 नहीं इस बकरी के कान हैं 19 इंच लंबे, देखकर चौंक जाएंगे आप

दुनिया में हजारों प्रकार के जीव-जंतु और जानवर पाए जाते हैं, जिनकी बनावट एक-दूसरे से अलग होती है और हर जानवर की कुछ अलग खूबी भी होती है, लेकिन किसी कारण कुछ जानवरों के शरीर की बनावट कुछ ऐसी हो जाती है, जिससे वो काफी अनोखा और अलग दिखते है. आज हम आपको ऐसे ही एक जानवर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इन दिनों खूब चर्चा में हैं, वो भी अपने कानों की वजह से. दरअसल, पाकिस्तान के कराची में एक बकरी का जन्म हुआ, लेकिन यह बकरी अपने लंबे कानों के कारणों खूब चर्चा में है. इसके कान 4 या 5 इंच नहीं, बल्कि 19 इंच लंबे हैं. इतने लंबे कानों की बकरी आज तक नहीं मिली, जिसके चलते अब इसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होने की तैयारी की जा रही है.

जानें कौन है 'सिम्बा'

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बकरी का नाम सिम्बा है, जिसका जन्म 15 जून को सिंध में हुआ था. बकरी के मालिक मोहम्मद हसन नरेजो उस वक्त आश्चर्यचकित रह गए, जब उन्होंने इस बकरी के पैदा होने के बाद उसके कान देखें. उन्होंने तुरंत ही इस बारे में मीडिया को जानकारी दी और अब वो और उनकी बकरी पूरे पाकिस्तान में छाई हुई है.

ऐसी है बकरी के शरीर की बनावट

इस बकरी के शरीर की बनावट की बात की जाए तो इसका शरीर तो साधारण बकरी की तरह है, लेकिन उसके कान इतने लंबे है कि चलते चलते फर्श पर टकराते हैं और अगर इसके दोनों कानों को खींचो तो बकरी हवा में झूलने लगती है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि अनुवांशिक विकार के कारण बकरी के बच्चे के कान इतने बड़े हुए हैं. बता दें कि यह बकरियां बहुत गर्म जलवायु में भी रह सकती हैं और डेयरी बकरियों की तुला में इनका प्रजनन काल भी लंबा होता है. इन्हें मांस और दूध दोनों के लिए उपयोग किया जाता है. इसके दूध की गुणवत्ता भी बाकि बकरी के दूध से ज्यादा होती है.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की तैयारी

'सिम्बा' बकरी के मालिक अब उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी बकरी का नाम जल्द ही गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर की लिस्ट में शामिल होगा. बता दें कि ये बकरी न्युबियन नस्ल की बकरी है. यह अपने लंबे कानों की वजह से ही जानी जाती है, लेकिन सिम्बा नाम की इस बकरी के कान अन्य बकरियों की तुलना में बहुत ज्यादा बड़े हैं.

* ""'मजा नहीं आ रहा' लिखकर छोड़ी नौकरी! हर्ष गोयनका ने बताई 'सीरियस प्रॉब्लम' - Video
* IND vs SA: महिला के लिए देवदूत बना जवान, मौत के मुंह से निकालकर ऐसे बचाई जान
* "स्कूटी से अपने आप गिरी महिला ने पीछे आ रहे बाइक सवार पर लगाया आरोप! वायरल हो रहा Video

देखें वीडियो- नोरा फतेही डांस दीवाने जूनियर्स की शूटिंग के दौरान कैमरे में हुईं कैद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com