इंडियन कोबरा ने निगला रसेल वाइपर स्नेक, VIDEO देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

वीडियो में वडोदरा के कलाली में एक इंडियन कोबरा धीरे-धीरे पांच फुट के रसेल वाइपर (Russell Viper) को निगलता नजर आ रहा है. वीडियो देख किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएं. वन्यजीव एसओएस टीम ने क्लिप को अपने यूट्यूब के जरिए इसे शेयर किया, जो वायरल हो रहा है.

इंडियन कोबरा ने निगला रसेल वाइपर स्नेक, VIDEO देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

रसेल वाइपर को निगल गया इंडियन कोबरा, देखें डरावना VIDEO

Cobra Swallows Russell Viper Snake: दो सांपों की लड़ाई का सिहरन पैदा कर देने वाला वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में वडोदरा के कलाली में एक इंडियन कोबरा धीरे-धीरे पांच फीट के रसेल वाइपर (Russell Viper) को निगलता नजर आ रहा है. सांपों का ये वीडियो देख किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. वन्यजीव एसओएस टीम ने क्लिप को अपने यूट्यूब के जरिए इसे शेयर किया, जो खूब वायरल हो रहा है.

यहां देखें वीडियो

पहले हुई जमकर लड़ाई

वाइल्डलाइफ एसओएस टीम को मधु फार्म में बुलाया गया, जब एक छह फीट का भारतीय कोबरा दो सांपों के बीच लड़ाई के बाद पांच फीट के विशाल वाइपर को खा रहा होता है. पहले सांपों के बीच जमकर लड़ाई होती है और फिर कोबरा, वाइपर पर भारी पड़ता नजर आता है. टीम ने ध्यान से कोबरा को फार्म हाउस से निकाला और उसे जंगल में ले जाकर छोड़ा गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे धीरे-धीरे यह कोबरा दूसरे सांप को निगल रहा है.

इन देशों में मिलता है भारतीय कोबरा

इंडियन कोबरा भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और दक्षिणी नेपाल में मिलते हैं. ये साढ़े छह फीट तक लंबे हो सकते हैं और वे आमतौर पर स्तनधारियों का शिकार करते हैं और जब यह छोटे होते हैं तो छोटे सांप और छिपकलियां खाते हैं. उनकी त्वचा का रंग जगह के अनुसार बदलता रहता है, जिसमें सफेद धारियों के साथ काले रंग से लेकर एक समान भूरा रंग होता है. इस महीने की शुरुआत में एक और अजीबोगरीब मामला राजस्थान के एक रेलवे स्टेशन पर मिला. जहां यह सांप यह कंट्रोल रूप में घुस गया था. घटना कोटा डिवीजन के रावथा रोड (आरडीटी) की थी. 

* ""'मजा नहीं आ रहा' लिखकर छोड़ी नौकरी! हर्ष गोयनका ने बताई 'सीरियस प्रॉब्लम'
* महिला के लिए देवदूत बना जवान, मौत के मुंह से निकालकर ऐसे बचाई जान
* "स्कूटी से अपने आप गिरी महिला ने पीछे आ रहे बाइक सवार पर लगाया आरोप! वायरल हो रहा Video

देखें वीडियो- मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट हुईं दीपिका पादुकोण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com