बहन को बचाने के लिए कुत्ते से भिड़ गया ये बच्चा, लोग कह रहे हैं- भाई हो तो बिल्कुल ऐसा ही हो

अगर कभी आपको चारों ओर से मुसीबत घेर ले तो आपको क्या करना चाहिए? अगर आपको नहीं पता, तो चलिए हम आपको दिखाते एक ऐसा वीडियो जिसमें एक छोटा सा बच्चा आपको ये सिखा देगा.

बहन को बचाने के लिए कुत्ते से भिड़ गया ये बच्चा, लोग कह रहे हैं- भाई हो तो बिल्कुल ऐसा ही हो

सोशल मीडिया के दौर में इंटरनेट पर आए दिन कुछ ना कुछ ऐसा वायरल होता रहता है, जो चर्चा का विषय बन जाता है. कभी कोई फनी वीडियो वायरल होता है, तो कभी कोई मोटिवेशनल. कुछ इसी तरह से हमें मोटिवेट करता एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक छोटा सा बच्चा चारों ओर से कुत्तों से घिर जाता है. कुत्ते उस पर अटैक करने ही वाले होते हैं लेकिन चतुराई दिखाते हुए इस बच्चे ने ऐसा काम किया कि कुत्ते भी डर के मारे भाग गए. आइए आपको दिखाते हैं ये वायरल वीडियो. 

बच्चे की चतुराई ने बचाई उसकी जान 

ट्विटर पर Figen नाम के अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया है.  35 सेकेंड के इस वीडियो में आप देखेंगे कि 2 बच्चे आधी रात सड़क पर घूमते हुए नजर आ रहे हैं. इस दौरान 3-4 कुत्तों का झुंड उन्हें आकर घेर लेता है. एक बच्चा तो चतुराई दिखाकर भाग जाता है, लेकिन दूसरा बच्चा कुत्तों के बीच में फंस जाता है. अब वो यहां-वहां देखता है लेकिन बचने का कोई ऑप्शन नजर नहीं आता. ऐसे में वो चतुराई दिखाकर कुत्तों को ही हूल देने लगा और ऐसी आंखें दिखाई कि कुत्तों ने भी उल्टे पैर दौड़ लगा दी और बच्चे की जान बच गई. 

नेटिजन्स बोले-समझदारी की कोई उम्र नहीं होती 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर छोटे से बच्चे का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. अब तक 843.1K लोग इसे देख चुके हैं। वहीं ढाई हज़ार से ज्यादा लोगों ने इसे रिट्वीट भी किया और उसकी बहादुरी की सराहना कर रहे हैं. एक यूजर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा बहादुरता का उम्र से कोई संबंध नहीं होता. एक अन्य यूजर ने लिखा कि यह बच्चा तो मुझसे भी ज्यादा बहादुर है.यकीनन इस वीडियो को देखने के बाद आपको भी लग रहा होगा कि इस बच्चे की बहादुरी को सलाम किया जाए और आगे से अगर हमें भी कभी कोई मुसीबत घेर ले, तो उसका किस तरह से हमें सामना करना है ये भी इस वीडियो से आपको सीखने को जरूर मिला होगा.