पेड़ पर एक दूसरे से लिपटे दिखे इतने सारे सांप, कमजोर दिल वाले न देखें यह Viral Video

मोंटाना (Montana) में एक महिला सांपों की एक 'गेंद' (Snake Ball) के दुर्लभ दृश्य को कैमरे में कैद करने में कामयाब रही है - लेकिन सोशल मीडिया पर दर्शक इसे देखकर रोमांचित हैं. पेड़ पर कई सांप एक दूसरे से लिपटकर संभोग (Ball Of Mating Snakes) कर रहे थे.

पेड़ पर एक दूसरे से लिपटे दिखे इतने सारे सांप, कमजोर दिल वाले न देखें यह Viral Video

पेड़ पर एक दूसरे से लिपटे दिखे इतने सारे सांप, देख चौंक गई लड़की - देखें Video

मोंटाना (Montana) में एक महिला सांपों की एक 'गेंद' (Snake Ball) के दुर्लभ दृश्य को कैमरे में कैद करने में कामयाब रही है - लेकिन सोशल मीडिया पर दर्शक इसे देखकर अधिक रोमांचित हैं. पेड़ पर कई सांप एक दूसरे से लिपटकर संभोग (Ball Of Mating Snakes) कर रहे थे. इस प्रकार की घटना को स्नेक बॉल कहा जाता है. इस तरह का व्यवहार आमतौर पर गार्टर स्नेक में देखा जाता है, जैसे कि कैसी मॉरिससे द्वारा फिल्माए गए इस वीडियो में हैं.

बिलिंग्स, मोंटाना की कैसी मॉरिससे ने इस शुक्रवार को फेसबुक पर वीडियो साझा किया, जहां इस पर कई हैरान और परेशान करने वाली टिप्पणियां मिली हैं. वीडियो में लगभग एक दर्जन सांपों को एक-दूसरे से लिपटे हुए दिखाया गया है. 

देखें Video:

मॉरिससे ने कहा, "गेंद लगभग सभी नर सांपों से बनी होती है, जो एक मादा सांप से संभोग करने की कोशिश कर रहे हैं. यह वसंत में प्रति वर्ष एक बार होता है और केवल एक पुरुष को प्रजनन का मौका मिलता है."


फेसबुक पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. एक यूजर ने लिखा, 'पूरे जंगल को जला डालो.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'यह बहुत खराब लग रहा है.' तीसरे फेसबुक यूजर ने लिखा, 'यह बहुत शानदार है. मैंने इसके बारे में सिर्फ सुना था, लेकिन आज देख भी लिया. वीडियो शेयर करने के लिए आपका धन्यवाद.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अर्थ टच न्यूज़ के अनुसार, सर्प गेंदों की घटना पूरे उत्तरी अमेरिका में आम है, लेकिन यह अभी भी बहुत दुर्लभ है. नॉर्थ कैरोलिना म्यूजियम ऑफ नेचुरल साइंसेज के कलेक्टर्स मैनेजर जेफरी बेने ने कहा, 'अगर आप ऐसा कुछ देखते हैं, तो आप इसे देखने के लिए भाग्यशाली हैं.'