विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 04, 2021

पेड़ पर एक दूसरे से लिपटे दिखे इतने सारे सांप, कमजोर दिल वाले न देखें यह Viral Video

मोंटाना (Montana) में एक महिला सांपों की एक 'गेंद' (Snake Ball) के दुर्लभ दृश्य को कैमरे में कैद करने में कामयाब रही है - लेकिन सोशल मीडिया पर दर्शक इसे देखकर रोमांचित हैं. पेड़ पर कई सांप एक दूसरे से लिपटकर संभोग (Ball Of Mating Snakes) कर रहे थे.

Read Time: 2 mins
पेड़ पर एक दूसरे से लिपटे दिखे इतने सारे सांप, कमजोर दिल वाले न देखें यह Viral Video
पेड़ पर एक दूसरे से लिपटे दिखे इतने सारे सांप, देख चौंक गई लड़की - देखें Video

मोंटाना (Montana) में एक महिला सांपों की एक 'गेंद' (Snake Ball) के दुर्लभ दृश्य को कैमरे में कैद करने में कामयाब रही है - लेकिन सोशल मीडिया पर दर्शक इसे देखकर अधिक रोमांचित हैं. पेड़ पर कई सांप एक दूसरे से लिपटकर संभोग (Ball Of Mating Snakes) कर रहे थे. इस प्रकार की घटना को स्नेक बॉल कहा जाता है. इस तरह का व्यवहार आमतौर पर गार्टर स्नेक में देखा जाता है, जैसे कि कैसी मॉरिससे द्वारा फिल्माए गए इस वीडियो में हैं.

बिलिंग्स, मोंटाना की कैसी मॉरिससे ने इस शुक्रवार को फेसबुक पर वीडियो साझा किया, जहां इस पर कई हैरान और परेशान करने वाली टिप्पणियां मिली हैं. वीडियो में लगभग एक दर्जन सांपों को एक-दूसरे से लिपटे हुए दिखाया गया है. 

देखें Video:

मॉरिससे ने कहा, "गेंद लगभग सभी नर सांपों से बनी होती है, जो एक मादा सांप से संभोग करने की कोशिश कर रहे हैं. यह वसंत में प्रति वर्ष एक बार होता है और केवल एक पुरुष को प्रजनन का मौका मिलता है."

फेसबुक पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. एक यूजर ने लिखा, 'पूरे जंगल को जला डालो.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'यह बहुत खराब लग रहा है.' तीसरे फेसबुक यूजर ने लिखा, 'यह बहुत शानदार है. मैंने इसके बारे में सिर्फ सुना था, लेकिन आज देख भी लिया. वीडियो शेयर करने के लिए आपका धन्यवाद.'

अर्थ टच न्यूज़ के अनुसार, सर्प गेंदों की घटना पूरे उत्तरी अमेरिका में आम है, लेकिन यह अभी भी बहुत दुर्लभ है. नॉर्थ कैरोलिना म्यूजियम ऑफ नेचुरल साइंसेज के कलेक्टर्स मैनेजर जेफरी बेने ने कहा, 'अगर आप ऐसा कुछ देखते हैं, तो आप इसे देखने के लिए भाग्यशाली हैं.' 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पंडित जी निकले गोविंदा के फैन, शादी में किया ऐसा डांस, दूल्हा-दुल्हन भी पड़ गए फीके, लोग बोले- गलत पेशे में आ गए
पेड़ पर एक दूसरे से लिपटे दिखे इतने सारे सांप, कमजोर दिल वाले न देखें यह Viral Video
Airpods चोरी होने से बचाने के लिए लड़के ने लगाया गजब का दिमाग, देख लोगों ने ली मौज
Next Article
Airpods चोरी होने से बचाने के लिए लड़के ने लगाया गजब का दिमाग, देख लोगों ने ली मौज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com