बुजुर्ग की जान बचाने के लिए दलदल में कूद गया पुलिस कॉन्सटेबल, जांबाज़ सिपाही को लोगों ने किया सलाम - देखें Video

एक पुलिस कांस्टेबल (police constable) की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है, क्योंकि उन्होंने दलदल में फंसे एक बुजुर्ग (elderly man trapped in a swamp) की जान बचाई है.

बुजुर्ग की जान बचाने के लिए दलदल में कूद गया पुलिस कॉन्सटेबल, जांबाज़ सिपाही को लोगों ने किया सलाम - देखें Video

बुजुर्ग की जान बचाने के लिए दलदल में कूद गया पुलिस कॉन्सटेबल

संदेश कुमार (Sandesh Kumar) के रूप में पहचाने जाने वाले एक पुलिस कांस्टेबल (police constable) की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है, क्योंकि उन्होंने दलदल में फंसे एक बुजुर्ग (elderly man trapped in a swamp) की जान बचाई है. बचाव अभियान दिखाने वाला एक वीडियो आगरा पुलिस (Agra Police) द्वारा शेयर किया गया और फिर उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) द्वारा ट्विटर पर पुनः शेयर किया गया है. क्लिप में कुमार को दलदल में घुसते हुए और बुजुर्ग शख्स को रस्सी की मदद से बचाते हुए दिखाया गया है. पुलिस अधिकारी उसे अपने कंधों पर ले जाता है, और अन्य अधिकारी उन्हें सुरक्षा के लिए खींचते हैं.

कैप्शन में, यूपी पुलिस ने लिखा, “कांस्टेबल संदेश कुमार और @agrapolice की टीम पीएस बरहान के साहसी प्रयासों को सलाम, जिन्होंने एक दलदली भूमि में फंसे एक बुजुर्ग शख्स को उपलब्ध संसाधनों की मदद से बाहर निकाला.”

देखें Video:

शेयर किए जाने के बाद से यह क्लिप इंटरनेट पर वायरल हो गई है. लोगों ने बुजुर्ग शख्स को बचाने के लिए पुलिस अधिकारी की सराहना की. एक यूजर ने लिखा, "यह बहुत काबिले तारीफ है. इस बचाव अभियान में शामिल सभी लोगों की सराहना करते हैं.” दूसरे ने लिखा, "उद्धारकर्ता को उसकी बहादुरी के लिए सम्मानित करने की आवश्यकता है." तीसरे ने कहा, "आगरा पुलिस द्वारा किया गया महान कार्य. उस व्यक्ति को सलाम." 

आगरा पुलिस ने बताया कि बचाव अभियान का नेतृत्व स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) शेर सिंह ने किया. उन्होंने वीडियो को कैप्शन के साथ शेयर करते हुए लिखा, 'एक बुजुर्ग शख्स के दलदल में फंसने की सूचना पर थाने के आरक्षक संदेश कुमार ने अदम्य साहस दिखाते हुए खुद को रस्सी आदि के सहारे दलदल में उतारा. और दलदल में फंसे बुजुर्ग को बचाया."

अधिकारियों ने यह भी बताया कि काफी परेशान व घायल बुजुर्ग को दमकल सेवा एंबुलेंस के माध्यम से तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एत्मादपुर इलाज के लिए भेजा गया. उन्होंने 54 वर्षीय बुजुर्ग की पहचान आगरा के ताजगंज निवासी ब्रजेश के रूप में की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या के बाद अन्य लोगों को भी मिल रही है धमकी